बिहार

bihar

By

Published : Jan 4, 2020, 1:03 PM IST

ETV Bharat / state

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: लालू यादव ने दिया नारा- 'दो हजार बीस, हटाओ नीतीश'

पिछले विधानसभा चुनाव में लालू प्रसाद और नीतीश कुमार की पार्टी गठबंधन के साथ चुनाव मैदान में उतरी और विजयी भी हो गई, लेकिन कुछ ही समय के बाद लालू परिवार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगने लगे और नीतीश को लालू का साथ छोड़ देना पड़ा.

lalu yadav tweet on bihar vidhansabha election
लालू यादव ने दिया नारा- 'दो हजार बीस, हटाओ नीतीश'

पटना:बिहार में प्रचलित एक भोजपुरी कहावत है, 'दोनों हाथ में लड्डू और सिर कड़ाही में', ज्यादा लंबा न सही, मगर कुछ देर के लिए ही सही नए साल पर तो नीतीश कुमार, सुशील मोदी के साथ गले मिलते हुए तो ऐसा फील गुड कर ही सकते हैं. लेकिन वक्त-बे-वक्त आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद रंग में भंग डालने में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं.

'दो हजार बीस, हटाओ नीतीश'
आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने एक बार फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला है. इस बार लालू प्रसाद ने ट्वीट कर नारा दिया है, 'दो हजार बीस, हटाओ नीतीश.' दरअसल, बिहार में आरजेडी और कांग्रेस का गठबंधन है. विधानसभा चुनाव भी दोनों पार्टियां एक साथ लड़ सकती हैं. बता दें, झारखंड में झारखंड विधानसभा चुनाव दोनों दल साथ लड़ें थे.

ये भी पढ़ें:राबड़ी का CM नीतीश से सवाल- बताएं क्यों थे शेल्टर होम के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर पर मेहरबान?

2015 के विधानसभा चुनाव में थे स्टार प्रचारक
बता दें कि बिहार में अगले साल अक्टूबर-नवम्बर में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित है. झारखंड में गठबंधन की जीत से उत्साहित कांग्रेस अब बिहार में पूरी मजबूती के साथ चुनावी मैदान में उतरना चाहती है. हालांकि, इस विधानसभा चुनाव में महागठबंधन लालू यादव की कमी महसूस कर सकती है. लालू यादव 2015 के विधानसभा चुनाव में महागठंबधन के स्टार प्रचारक थे.
लोकसभा चुनाव में आरजेडी, कांग्रेस, हम, वीआईपी और रालोसपा साथ मिलकर लड़े थे. लेकिन राज्य की 40 सीटों में कांग्रेस को सिर्फ किशनगंज में जीत मिली. बाकि 39 सीटों पर बीजेपी-जेडीयू-एलजेपी गठबंधन ने जीत हासिल की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details