बिहार

bihar

ETV Bharat / state

'पलटू-सलटू के गले में अब 15 बरसों का ढोल पड़ा है, जरा जोर-जोर से पीटो'

लालू ने जहां बिहार में 15 सालों की एनडीए सरकार पर कटाक्ष किया है, तो वहीं पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने भोजपुरी भाषा में सुशील मोदी पर निशाना साधा है.

By

Published : May 23, 2020, 1:57 PM IST

राबड़ी और लालू यादव (फाइल फोटो)
राबड़ी और लालू यादव (फाइल फोटो)

पटना: आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव और उनकी पत्नी, बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने शनिवार को सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी पर निशाना साधा है. दोनों ने राज्य में 15 साल के नीतीश शासन पर तंज कसा है.

चारा घोटाले के कई मामलों में सजा काट रहे लालू प्रसाद के ट्विटर हैंडल से एक कॉर्टून पोस्ट किया गया है, जिसमें नीतीश और सुशील मोदी को एक पेड़ की टहनी पर बिठाया गया है और उसी टहनी को नीतीश द्वारा काटते हुए दिखाया गया है.

लालू यादव का ट्वीट

लालू-राबड़ी का नीतीश मोदी पर निशाना
इस कार्टून को पोस्ट कर कटाक्ष करते हुए लिखा गया, 'पलटू-सलटू के गले में अब 15 बरसों का ढोल पड़ा है. जरा जोर-जोर से पीटो और अपनी उपलब्धियां गिनाओ पलायन, बेरोजगारी, बदहाल शिक्षा-स्वास्थ्य और कानून व्यवस्था, मुजफरपुर कांड, सृजन सहित 55 घोटाले, चमकी बुखार, बाढ़-जल जमाव और जनादेश डकैती जैसी इनकी अनेक विस्मयजनक उपलब्धियां है.'

राबड़ी देवी का ट्वीट

सुशील मोदी पर निशाना
इधर, राबड़ी देवी ने भी एक ट्वीट कर सुशील मोदी पर निशाना साधा है. राबड़ी ने भोजपुरी भाषा में ट्वीट करते हुए लिखा, '15 साल में लूट-खसोट के अलावे कुछ नहीं हुआ. मोदी को 'राजस्थानी मेवालाल' बताते हुए राबड़ी देवी ने कहा कि इस बरसात में बिहार से भागने के लिए तैयार रहें.'

बिहार में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं. कोरोना संक्रमण के चलते लागू लॉकडाउन ने जहां जमीन पर पार्टियों के चुनावी स्टंट को थाम रखा है, तो वहीं सोशल मीडिया पर राजनीतिक प्रतिक्रियाओं का सिलसिला तेज हो गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details