बिहार

bihar

ETV Bharat / state

लालू प्रसाद के जेल मैनुअल उल्लंघन मामले में 8 जनवरी को झारखंड हाई कोर्ट में सुनवाई

चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद पर जेल में रहते हुए जेल मैनुअल के उल्लंघन करने का आरोप लगाया जा रहा है. इस पर झारखंड हाई कोर्ट में 8 जनवरी को बहस की जानी है.

By

Published : Jan 7, 2021, 11:06 AM IST

lalu prasad
lalu prasad

रांची/पटना: जेल में किन-किन लोगों से मिले लालू प्रसाद, जेल मैनुअल का उल्लंघन हुआ है या नहीं. इस बिंदु पर हाई कोर्ट में 8 जनवरी को बहस होगी. देखना अहम होगा कि अदालत की कार्रवाई क्या होती है. फिलहाल सब की नजर अदालत की कार्रवाई पर.

अदालत की कार्रवाई पर नजर
चारा घोटाला में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव के जेल मैनुअल उल्लंघन मामले में झारखंड हाई कोर्ट में राज्य सरकार की ओर से जवाब पेश किया गया है. इस बिंदु पर झारखंड हाई कोर्ट में सुनवाई होनी है. देखना अहम होगा कि सरकार के जवाब पर अदालत का क्या कुछ आदेश होता है.

जानकारी देते अधिवक्ता

इसे भी पढ़ें-DGP पहुंचे एसएसपी ऑफिस, रांची के थानेदारों के साथ कर रहे हैं मीटिंग

जेल मैनुअल के उल्लंघन का आरोप
लालू प्रसाद की तरफ से जेल में रहते हुए भी धड़ल्ले से जेल मैनुअल के उल्लंघन का आरोप लगाया जा रहा था. मीडिया में भी जेल मैनुअल के धड़ल्ले से उल्लंघन की बातें आ रहीं थीं. लालू प्रसाद की जमानत याचिका की सुनवाई के दौरान सीबीआई की ओर से यह मामला अदालत में उठाया गया.

उसके बाद अदालत ने उस पर राज्य सरकार से जवाब मांगा था. पूर्व में राज्य सरकार की तरफ से आधी-अधूरी जवाब दी गई थी. जिस पर अदालत ने नाराजगी व्यक्त करते हुए फिर विस्तृत और बिंदुवार जवाब पेश करने को कहा था. उसी आलोक में जवाब पेश किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details