बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: किसान संगठन ने मांगों को लेकर पालीगंज में किया बैठक

किसान संगठन ने बिहार सरकार के खिलाफ किसानों की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए पालीगंज अनुमंडल मुख्यालय के कृषक भवन प्रांगण में अनुमंडलीय किसानों के साथ बैठक किया.

By

Published : Oct 3, 2019, 4:23 AM IST

किसान संगठन ने मांगों को लेकर किया बैठक

पटना: पालीगंज अनुमंडल मुख्यालय के कृषक भवन प्रांगण में अनुमंडलीय किसानों की ओर से बैठक किया गया. बैठक में काफी संख्या में जुटकर किसानों ने अपनी समस्याओं को किसान नेताओं के सामने रखा.

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर आयोजित बैठक का शुरुआत किया गया. वहीं, सोन नहर के आधुनिकीकरण सहित किसानों की अन्य ज्वलंत समस्याओं को लेकर बैठक आहूत किया गया.

बैठक में किसानों को सम्बोधित करते किसान नेता

'किसान चौपाल आयोजन का लिया निर्णय'
बिहार प्रदेश किसान संगठन के संयोजक डॉ. श्यामनन्दन शर्मा ने बताया की सभी 6 जिलों को धान का कटोरा कहा जाता है. वहीं, जर्जर सोन नहर से किसानों को सही मात्रा में पानी नहीं पहुंचने पर किसानों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. साथ ही उन्होंने बताया कि बैठक में सर्वसम्मति से सरकार के किसान विरोधी रवैये के खिलाफ 25 अक्टूबर को पालीगंज कृषक भवन के प्रांगण में किसान चौपाल के आयोजन का निर्णय लिया गया है.

किसान संगठन ने मांगों को लेकर पालीगंज में किया बैठक

सोन नहर के आधुनिकीकरण की मांग
बैठक में किसान नेता डॉ. श्यामनन्दन शर्मा, भाकपा माले के कृपानारायण सिंह, भाकपा माले सचिव अनवर हुसैन, फॉरवर्ड ब्लॉक सचिव टीएन आजाद सहित कई अन्य किसान नेताओं ने किसानों को सम्बोधित किया. वहीं, बैठक में किसान नेताओं ने सरकार से ब्रिटिश काल के सोन नहर को आधुनिकीकरण कर नहर में निचले छोर तक पानी पहुंचाकर किसानों की समस्याओं को दूर करने का मांग भी किया.

डॉ. श्यामनन्दन शर्मा, संयोजक, बिहार प्रदेश किसान संगठन

ABOUT THE AUTHOR

...view details