बिहार

bihar

ETV Bharat / state

तेज-तेजस्वी से मिलीं किन्नर महामंडलेश्वर हिमांगी सखी, Etv भारत के दर्शकों को भी किया संबोधित

पटना पहुंची किन्नर कथावाचक महामंडलेश्वर हिमांगी सखी ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव से मुलाकात की. अक्टूबर में किन्नरों के लिए श्रीमद्भागवत कथा का आयोजन कर कथा वाचन करेंगी.

By

Published : Aug 29, 2019, 10:40 AM IST

महामंडलेश्वर हिमांगी सखी

पटनाःविश्व की पहली किन्नर कथावाचक महामंडलेश्वर हिमांगी सखी मुंबई से पटना पहुंची. यहां हिमांगी ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव सहित पूरे परिवार से मुलाकात की. इसके अलावा ईटीवी भारत के दर्शकों को भी महामंडलेश्वर हिमांगी ने संबोधित किया.

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के साथ महामंडलेश्वर हिमांगी सखी

महामंडलेश्वर हिमांगी पटना के कई मठों में पहुंची और भगवत गीता का संदेश दिया. वहीं, उन्होंने इस्कॉन मंगिर के अध्यक्ष से भी मुलाकात की. बताया जा रहा है कि अक्टूबर महीने में किन्नरों के लिए श्रीमद्भागवत कथा कराने की योजना है. इसी संदर्भ में किन्नर कथावाचक पटना में भव्य आयोजन का जायजा लेने के लिए पहुंची हैं. किन्नरों के लिए श्रीमद्भागवत कथा कराने के लिए पटना इस्कॉन के अध्यक्ष से मुलाकात कर चर्चा की.

किन्नर कथावाचक महामंडलेश्वर हिमांगी सखी

किन्नरों के बीच वितरित होगा श्रीमद्भागवत गीता
अंतरराष्ट्रीय कृष्ण भावनामृत संघ यानी इस्कॉन किन्नरों के बीच श्रीमद्भागवत गीता वितरित करेगा. किन्नरों को मुख्यधारा से जोड़ने के लिए धार्मिक आयोजन, सेमिनार आदि में सहयोग देगा. महामंडलेश्वर सखी ने इस शाखा के अध्यक्ष कृष्ण कृपा दास से मुलाकात कर किन्नरों के उत्थान की बात कही. इस मौके पर महामंडलेश्वर ने भगवान के दर्शन किए और इस्कॉन के संस्थापक प्रभुपाद जी के प्रति श्रद्धा निवेदित की.

ईटीवी भारत दर्शकों को संबोधित करती किन्नर कथावाचक महामंडलेश्वर हिमांगी सखी

ईटीवी भारत के दर्शकों को किया संबोधित
हिमांगी सखी ने ईटीवी भारत के दर्शकों और पटना वासियों को संबोधित करते हुए बधाई और शुभकामनाएं दी. हिमांगी ने ईटीवी भारत के जरिए कहा कि पटना में उन्हें काफी मान-सम्मान मिला है. इसके लिए सदैव आभारी रहेंगी. उन्होंने कहा कि यह जीवन दूसरों के लिए है. अपने लिए तो हर कोई जीवन जीता है, लेकिन जो दूसरों के लिए जीने वाले होते हैं, उनका जीवन सार्थक होता है. खासकर, किन्नर समुदाय के लोग हमेशा दूसरों के लिए ही जीते हैं. जीवन और मरण हमेशा दूसरों के लिए होना चाहिए. परिवार, समाज और देश में आपसी सद्भाव, प्रेमभाव के साथ जीवन जीना ही जिंदगी का प्रथम लक्ष्य है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details