बिहार

bihar

ETV Bharat / state

Karnataka Election Results: पटना के कांग्रेस कार्यालय में जश्न, कार्यकर्ताओं ने मनाई जीत की खुशियां

कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस को प्रचंड बहुमत मिला है. 136 सीटों पर विजयी हासिल करने पर पार्टी काफी उत्साहित है. पटना में कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने जमकर जश्न मनाया.

By

Published : May 13, 2023, 7:54 PM IST

Karnataka Election Results
Karnataka Election Results

पटना में जश्न

पटना:कर्नाटक में कांग्रेस सरकार बना रही है. आज विधानसभा चुनाव के नतीजों में पार्टी ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है. हालांकि रुझानों में दोपहर 12:00 बजे से पहले ही साफ हो गया था कि कांग्रेस जीत रही है. 12:00 बजे के बाद से ही कार्यकर्ता जश्न मनाना शुरू कर दिए थे. जैसे ही स्थिति स्पष्ट हुई बिहार कांग्रेस कार्यालय सदाकत आश्रम में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा के नेतृत्व में हजारों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता सड़कों पर उतर गए और जीत का जश्न मनाते देखे गए.

पढ़ें- Karnataka Election 2023 : उत्तर भारत में भी भाजपा की यही हालत होगी : इमरान प्रतापगढ़ी

जीत का मनाया गया जश्न:कार्यकर्ताओं ने पटाखे फोड़े, एक-दूसरे को गुलाल लगाया और मिठाई खिलाकर जीत का जश्न मनाया. इस मौके पर पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा कि यह जीत कांग्रेस की नहीं बल्कि कर्नाटक की जनता की जीत है. वहीं उन्होंने कहा कि कर्नाटक में जीत राहुल गांधी की समाधान यात्रा का नतीजा है. कर्नाटक की जीत सिर्फ एक राज्य की जीत नहीं है बल्कि पूरे देश की मानसिकता की जीत है.

"हमारे नेता राहुल गांधी के भारत जोड़ो यात्रा के 400 किलोमीटर की यात्रा के बाद का यह पहला चुनाव था. राहुल गांधी ने पूरी मुस्तैदी से देश के साथ जो गड़बड़ी हो रही थी, उसपर जनता का ध्यान आकृष्ट कराया. वहीं सरकार जो घोटाले कर रही थी उसपर भी कर्नाटक की जनता को अवगत कराते रहे. सत्य लोगों को धीरे-धीरे समझ में आता है लेकिन जब आया तो वहां की जनता ने बीजेपी को सत्ता से उखाड़ फेंका."-मदन मोहन झा, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष, कांग्रेस

कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार: साथ ही उन्होंने कहा कि अब जनता को समझ आ गई है कि उनके नेता सिर्फ राहुल गांधी है. मदन मोहन झा ने कहा कि बीजेपी वाले हनुमान जी का मिस यूज कर रहे थे, इसीलिए हनुमान जी ने बीजेपी को रिजेक्ट कर दिया और हम लोग सबको साथ लेकर चलने पर भरोसा करते हैं. अगर आगे भी बीजेपी भगवान हनुमान का या किसी अन्य भगवान का सहारा लेकर चुनाव लड़ने की कोशिश करेगी तो आगे भी उन्हें इसी तरह का परिणाम भुगतना पड़ेगा. बता दें कि कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस को प्रचंड बहुमत मिला है. 136 सीटों पर विजयी हासिल करने पर पार्टी काफी उत्साहित है. वहीं बीजेपी 65 सीटों पर जीती है. जेडीएस को 19 और अन्य के खाते में 04 सीटें गईं हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details