बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दिल्ली चुनाव में BJP और AAP को टक्कर देगी JDU, नीतीश देंगे जीत का मंत्र

जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष का मानना है कि नीतीश मॉडल के सहारे केजरीवाल और बीजेपी को टक्कर देंगे. पार्टी सभी 70 विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ने के मूड में है. अगर ऐसा संभव नहीं होता है तो पूर्वांचल बहुल 23 विधानसभा सीट पर अपनी किस्मत आजमायेगी.

By

Published : Oct 23, 2019, 12:53 PM IST

नीतीश कुमार

नयी दिल्लीः दिल्ली विधानसभा चुनाव में जेडीयू मजबूती से उतरने की तैयारी में जुट गई है. बुधवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जेडीयू प्रशिक्षण शिविर में कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. दिल्ली के बदरपुर में जेडीयू कार्यकर्ताओं को जीत की मंत्र देंगे. इस दौरान नीतीश कुमार दिल्ली विधानसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन के लिए जीत का मंत्र देंगे.

प्रशिक्षण शिविर में जेडीयू के 3 हजार कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे. वहीं, कार्यक्रम में जेडीयू के कई लोकसभा सांसद, दिल्ली जेडीयू प्रभारी संजय झा और दिल्ली जेडीयू अध्यक्ष दयानंद राय भी मौजूद रहेंगे. जेडीयू के प्रशिक्षण कार्यक्रम के संदर्भ में दयानंद राय ने ईटीवी भारत संवाददाता से बातचीत करते हुए चुनाव की रणनीति का खुलासा किया.

ईटीवी भारत संवाददाता से बातचीत करते दिल्ली JDU प्रदेश अध्यक्ष

नीतीश मॉडल के सहारे रण में उतरेगी JDU
दिल्ली जेडीयू अध्यक्ष ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष कार्यकर्ताओं को दिल्ली विधानसभा में मजबूती के साथ मुकाबला करने का मंत्र देंगे. इस कार्यक्रम में दिल्ली में विधानसभा की 70 सीटें और 70 सीटों से कार्यकर्ता यहां आ रहे हैं. दिल्ली जडीयू प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि केजरीवाल सरकार ने पूर्वांचल के लोगों का वोट लिया लेकिन उनके लिए कुछ नहीं किया. सरकार हर मोर्चे पर फेल हो गई है. उन्होंने बताया की जेडीयू नीतीश मॉडल के सहारे अरविंद केजरीवाल और बीजेपी को टक्कर देगी.

बिहार के सीएम नीतीश कुमार सह जेडीयू अध्यक्ष

पुर्वांचल बहुल सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी JDU
जेडीयू अध्यक्ष ने बताया कि पार्टी 70 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने पर विचार कर रही है. सभी सीटों पर चुनाव लड़ना संभव नहीं होता है तो 23 विधानसभा सीट पर उम्मीदवार उतारेंगे जहां पुर्वांचल के लोगों की बहुलता है. बता दें कि दिल्ली में व्याप्त भीषण जल संकट, स्वच्छता, प्रदूषण की समस्या, महिलाओं की सुरक्षा, पूर्ण राज्य का दर्जा, अनाधिकृत कॉलोनियों का मुद्दा दिल्ली विधानसभा चुनाव में जदयू की प्राथमिकता होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details