बिहार

bihar

ETV Bharat / state

राजभवन के पास समर्थकों का लगा जमावड़ा, नीतीश जिंदाबाद के नारे से गूंजा इलाका

राजभवन के पास जेडीयू समर्थकों का जमावड़ा लगा रहा. समर्थक अपने मंत्री और सीएम नीतीश कुमार के नाम से जिंदाबाद के नारा लगा रहे थे.

By

Published : Jun 2, 2019, 3:29 PM IST

राजभवन के बाहर जेडीयू समर्थक

पटना: आज सीएम नीतीश कुमार ने अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया. आज सुबह लगभग 10:30 बजे से ही राजभवन के पास जेडीयू समर्थकों का जमावड़ा लगना शुरू हो गया.

बदलते राजनीतिक हालात के बीच समर्थक राजभवन के पास पहुंचकर नीतीश कुमार के नाम से नारे लगा रहे थे. सीएम नीतीश कुमार का काफिला मुख्यमंत्री आवास से निकलकर 11:15 मिनट पर राज भवन पहुंचा. नीतीश मंत्रिमंडल के विस्तार के लिए सारे विभाग के मंत्री विधायक पहुंचे हुए थे.

राजभवन के बाहर जेडीयू समर्थकों का जमावड़ा

8 मंत्रियों ने ली शपथ
नीतीश मंत्रिमंडल में आज जदयू कोटे से 8 मंत्रियों ने मंत्री पदगोपनीयता की शपथ ली. वहीं बाहर उनके समर्थक फूल-माला के साथ उनका इंतजार कर रहे थे. जैसे-जैसे राजभवन से बाहर गाड़ी निकल रही थी. समर्थकों का उत्साह बढ़ता ही जा रहा था. समर्थक अपने मंत्री और साएम नीतीश कुमार के नाम से जिंदाबाद के नारा लगा रहे थे.

अपने नेता इंतजार करते समर्थक

चिलचिलाती धूप में खड़े रहे समर्थक
चिलचिलाती धूप में समर्थक राज भवन के गेट पर खड़े रहकर अपने नेता के बाहर निकलने का इंतजार करते रहे. जैसे ही उनके नेता बाहर निकले गले में फूल-माला पहनाकर उनका अभिनंदन एवं स्वागत किया.

समर्थक ताली बजाकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और अपने मंत्री के नाम का जिंदाबाद का नारा लगाते रहे. मंत्री पद की शपथ लेकर बाहर निकले नीरज कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जो हमें दायित्व देंगे हम उसे अच्छे से निर्वहन करेंगे और सुशासन का राज स्थापित करेंगे

एनडीए पूरी तरह एकजुट
जबकि महागठबंधन की सरकार में शिक्षा मंत्री का दायित्व संभाल चुके अशोक चौधरी भी मंत्री पद का शपथ लेकर बाहर निकले. उन्होनें इस मौके पर कहा कि सीएम नीतीश कुमार ने हम पर भरोसा किया है. हम उनके भरोसे पर खरा उतरेंगे. हालांकि मंत्रिमंडल में बीजेपी कोटे से किसी मंत्री के शपथ नहीं लेने के सवाल पर टिप्पणी करते हुए कहा कि माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और अमित शाह के बीच बात हो चुकी है. एनडीए पूरी तरह से एकजुट है.

खनन मंत्री विनोद कुमार सिंह

नीतीश शाह के बीच होगी मुलाकात
शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने पहुंचे खनन मंत्री विनोद कुमार सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री और अमित शाह से मुलाकात हो जाएगी. उसके बाद बीजेपी कोटे के मंत्री भी शपथ लेंगे. उन्होने कहा दोनों दलों के बीच कोई मतभेद नहीं है और हम पूरी तरह मजबूती के साथ खड़े हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details