बिहार

bihar

By

Published : Apr 26, 2020, 8:08 PM IST

ETV Bharat / state

PMCH के स्वास्थ्य कर्मियों के लिए गांधी मैदान के पास होटलों में बनाया जाएगा आइसोलेशन सेंटर

पीएमसीएच के प्रिंसिपल डॉ. विद्यापति चौधरी ने बताया कि अस्पताल में इलाज के लिए आए कुछ मरीजों की कोरोना की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है. जिसके बाद से छात्रों की ओर से लगातार कि अन्य राज्यों की तरह स्वास्थ्य कर्मियों के लिए होटल में अलग से आइसोलेशन सेंटर बनाए जाने की मांग की जा रही थी.

Patna
Patna

पटनाः कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पीएमसीएच प्रबंधन अस्पताल के डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों के लिए गांधी मैदान के पास के होटलों में आइसोलेशन सेंटर बनाने जा रहा है. इस मामले को लेकर पीएमसीएच के प्रिंसिपल ने डीएम को पत्र लिखा था. जिसमें उन्होंने होटलों को आइसोलेशन सेंटर बनाने की मांग की थी.

अस्पताल में हड़कंप
पिछले दिनों आईजीआईएमएस में छपरा के एक लीवर की बीमारी के मरीज का कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजीटिव पाया गया था. बाद में पता चला कि वह पहले पीएमसीएच में एडमिट हुआ था और वहां लगभग 4 दिन उसका इलाज चला था. सूचना मिलने के बाद अस्पताल में हड़कंप मच गया है. डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मी सकते में हैं कि कहीं वह कोरोना से संक्रमित तो नहीं हो गए. उन्हें डर है कि अगर उन्हें एसिंप्टोमेटिक कोरोना हुआ तो वह अपने परिवार वालों के लिए खतरा बन सकते हैं.

देखें रिपोर्ट

होटलों में आइसोलेशन सेंटर
पीएमसीएच के प्रिंसिपल डॉ. विद्यापति चौधरी ने बताया कि अस्पताल में इलाज के लिए आए कुछ मरीजों की कोरोना की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है. जिसके बाद से छात्रों की ओर से लगातार अन्य राज्यों की तरह स्वास्थ्य कर्मियों के लिए होटल में अलग से आइसोलेशन सेंटर बनाए जाने की मांग की जा रही थी. डॉ. विद्यापति चौधरी ने बताया कि मामले को लेकर डीएम को पत्र लिखा जा चुका है और साथ ही फोन पर भी बात हुई है. उन्होंने बताया कि जल्द ही डॉक्टरों, सीनियर डॉक्टर रेजिडेंट के लिए होटलों में आइसोलेशन सेंटर बनाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details