बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बिहार सरकार के मंत्री बोले- आर्थिक पैकेज में बिहार को कितना मिलेगा बताए केंद्र

मंत्री ने कहा कि केंद्र को यह भी बताना चाहिए कि एमएसएमई या फिर ईपीएफ मद में बिहार को क्या सहायता मिलने वाली है. अब तक की जानकारी के मुताबिक बैंकों के माध्यम से ही योजनाओं को क्रियान्वित किया जाएगा.

By

Published : May 19, 2020, 6:22 PM IST

Patna
Patna

पटनाः कोरोना संकट के दौर में केंद्र ने आर्थिक पैकेज की घोषणा की है. पैकेज को लेकर एक ओर जहां विपक्ष सवाल खड़े कर रहा है. वहीं, राज्य सरकार के मंत्री इस बात को लेकर चिंता में हैं कि इस पैकेज में बिहार को क्या हासिल होने वाला है?

पैकेज की घोषणा
बिहार सरकार के उद्योग मंत्री श्याम रजक ने कहा कि केंद्र सरकार ने पैकेज की घोषणा कर दी है. लेकिन केंद्र को यह भी तय कर देना चाहिए कि राज्यों के हिस्से में क्या जाएगा. उन्होंने कहा कि अब तक की जानकारी के मुताबिक बैंकों के माध्यम से ही योजनाओं को क्रियान्वित किया जाएगा. ऐसे में ये चिंता है कि बिहार को किस मद में कितनी राशि मिलेगी.

आर्थिक पैकेज पर बोले उद्योग मंत्री श्याम रजक

सभी विभागों के साथ मंथन
मंत्री ने कहा कि केंद्र को यह भी बताना चाहिए कि एमएसएमई या फिर ईपीएफ मद में बिहार को क्या सहायता मिलने वाली है. श्याम रजक ने कहा कि पूरे मसले पर बिहार सरकार के मुखिया नीतीश कुमार पिछले दो दिनों से सभी विभागों के साथ लगातार मंथन कर रहे हैं.

केंद्र पर सरकार की निगाहें
बता दें कि शराबबंदी की वजह से बिहार आर्थिक संकट के दौर से गुजर रहा है. लॉकडाउन की वजह से कर अधिप्राप्ति भी कम हुई है. ऐसे में बिहार सरकार की निगाहें केंद्र की तरफ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details