बिहार

bihar

By

Published : May 16, 2023, 8:41 AM IST

ETV Bharat / state

Patna News: फुलवारी शरीफ में नए परिवहन परिसर का उद्घाटन आज, CM नीतीश करेंगे शुभारंभ

राजधानी पटना के फुलवारीशरीफ में नया परिवहन परिसर का आज से शुभारंभ हो रहा है. शाम 4:30 बजे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इसका उदघाटन करेंगे. इस मौके पर उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव समेत कई अन्य मंत्री भी मौजूद रहेंगे.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

पटना:मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज फुलवारी शरीफ स्थित नए परिवहन परिसर का उद्घाटन करेंगे. इसके अलावा पटना में एक और भवन और गर्दनीबाग में 432 टाइप ए आवास और 48 बड़े पदाधिकारियों के आवास का भी उद्घाटन करेंगे. पिछले काफी समय से ये बिल्डिंग बनकर तैयार हैं, सभी का आज सीएम शुभारंभ करेंगे.

ये भी पढ़ें: CM Nitish Kumar: पटना में अग्निशमन भवनों का उद्घाटन और पुलिस भवनों का शिलान्यास, CM नीतीश ने किया शुभारंभ

डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी मौजूद रहेंगे:मुख्यमंत्री के साथ इस मौके पर उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, वित्त-वाणिज्य एवं संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी, भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी और परिवहन मंत्री शीला कुमारी भी मौजूद रहेंगी. यह कार्यक्रम शाम 4:30 बजे से शुरू होगा. इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है.

कार्यक्रम की तैयारी पूरी:फुलवारी स्थिति परिवहन परिसर को आधुनिक ढंग से बनाया गया है. जिससे लोगों को कई तरह की सुविधाएं मिलेगी. वहीं दूसरी तरफ अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए भवनों की समस्या भी दूर होगी. तीन अलग जगह पर होने वाले कार्यक्रम का सोशल मीडिया के माध्यम से लाइव टेलीकास्ट किया जाएगा.

कई भवनों का किया था उद्घाटन:मुख्यमंत्री इन दिनों लगातार विभिन्न विभागों के तैयार भवनों का उद्घाटन और निर्माण का शिलान्यास कर रहे हैं. पिछले दिनों पुलिस विभाग के 1000 करोड़ की लागत से तैयार और निर्माण होने वाले भवनों का मुख्यमंत्री ने उद्घाटन और शिलान्यास किया था. पटना के पटेल गोलंबर स्थित विशेष सुरक्षा दल केंद्र के पास आयोजित कार्यक्रम में सीएम ने 342.31 करोड़ की लागत से नवनिर्मित विशेष सुरक्षा बल भवन, वरीय पुलिस अधीक्षण कार्यालय, बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग, केंद्रीय चयन परिषद सिपाही भर्ती भवन और 74 थाना भवन समेत कुल 174 पुलिस, गृह रक्षा वाहिनी और अग्निशमन भवनों का शुभारंभ किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details