बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: IG ने किया थाने का औचक निरीक्षण, कई पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज

आईजी संजय कुमार सिंह ने मंगलवार को पटना के कदमकुआं थाने में लंबित मामलों का चार घंटे तक निष्पादन किया. आईजी ने केस में कोताही बरतने वाले 7 पुलिस कर्मियों का वेतन रोकने का आदेश जारी किया.

By

Published : Jan 5, 2021, 10:37 PM IST

patna
patna

पटना: जिले में बढ़ते अपराध और थानों में लंबित मामलों के निष्पादन में हो रही देरी को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कई बार समीक्षा बैठक कर चुके हैं. मुख्यमंत्री ने पटना पुलिस के वरीय अधिकारियों को भी ऐसे मामलों की समीक्षा करने के लिए आदेश दिया है. इसी कड़ी में पटना प्रमंडल के आईजी संजय कुमार सिंह ने मंगलवार को पटना के कदमकुआं थाने में लंबित मामलों का चार घंटे तक निष्पादन किया.

औचक निरीक्षण करने पहुंचे आईजी ने एक सेवानिवृत्त हो चुके पुलिसकर्मी की पेंशन रोकने के साथ-साथ 6 स्थानांतरित हो चुके पुलिसकर्मियों के वेतन रोकने का आदेश जारी किया. वहीं, कई लंबित केसों का रिव्यू भी किया. मीडिया से बात करते हुए आईजी ने बताया कि मुख्यालय के जारी आदेश के बाद थानों में लंबित मामलों के निष्पादन के लिए डीएसपी, इंस्पेक्टर और आईओ स्तर के अधिकारियों के साथ बैठक की गई है. उन्होंने बताया कि कदमकुआं थाना क्षेत्र में हो रही गश्ती का भी जायजा लिया गया. जिसमें रात्रि गश्ती में मौजूद सभी पुलिसकर्मी पूरी तरह से अपनी ड्यूटी तत्परता से निभाते नजर आए.

देखें रिपोर्ट

आठ पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई का आदेश
वहीं, आईजी ने केस में कोताही बरतने वाले ऐसे सात पुलिस कर्मियों की वेतन रोकने के भी आदेश जारी किए. जिन्होंने मामलों के निष्पादन में लापरवाही बरती. आईजी ने बताया कि जिन 7 पुलिसकर्मियों के वेतन और पेंशन रोकने के आदेश जारी किए गए हैं उन्होंने सभी स्थानांतरण और सेवानिवृत्ति हो चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details