बिहार

bihar

ETV Bharat / state

रेलवे की आपत्ति के बाद जेपी सेतु पर भारी वाहनों की आवाजाही पर रोक

परिवहन मंत्री संतोष निराला के मुताबिक जेपी सेतु पर भारी वाहनों की आवाजाही रेलवे की आपत्ति के कारण बंद करनी पड़ी है. हालांकि प्रशासन वैकल्पिक व्यवस्था पर काम कर रही है.

By

Published : Feb 28, 2020, 3:11 PM IST

patna
परिवहन मंत्री संतोष निराला

पटनाः गांधी सेतु और राजेंद्र सेतु के जर्जर होने के कारण पटना के जेपी सेतु से भारी वाहनों की आवाजाही शुरू हुई थी. लेकिन अब रेलवे की आपत्ति की वजह से सरकार ने जेपी सेतु पर भी भारी वाहनों की आवाजाही बंद कर दी है. हालांकि, इससे निपटने के लिए जिला प्रशासन को वैकल्पिक व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है.

परिवहन मंत्री संतोष निराला ने बताया कि रेलवे के डीआरएम ने निरीक्षण किया था. जिसके बाद मुख्य सचिव को पत्र लिखा गया. पत्र के आधार पर पुल पर भारी वाहनों की आवाजाही बंद करने का फैसला लिया गया है. इससे पहले पुल पर रेलवे की ओर से आपत्ति जताने के बाद भी भारी वाहन की आवाजाही पर मंत्री ने सफाई दी. उन्होंने कहा कि बैठक में रेलवे के अधिकारी भी शामिल थे. उसके बाद ही भारी वाहनों की आवाजाही शुरू करने का फैसला लिया गया था. वहीं, परिवहन मंत्री ने बताया कि वैकल्पिक व्यवस्था करने का निर्देश जिला प्रशासन के अधिकारियों को दिया गया है.

ईटीवी भारत संवाददाता की रिपोर्ट

ये भी पढ़ेंःPK के खिलाफ 10 करोड़ के डैमेज शूट का मुकदमा, बोले शाश्वत- मांफी मांग लें मामला हो जायेगा खत्म

बता दें कि गांधी सेतु के जीर्णोद्धार का काम चल रहा है. गांधी सेतु के एक तरफ का हिस्सा बन कर 2020 में तैयार होते ही इसे चालू कर दिया जायेगा. इससे बड़ी राहत मिलेगी. हालांकि फिलहाल भारी वाहनों की आवाजाही नहीं होने से परेशानी बढ़ने वाली है. वहीं, ट्रक व्यवसायियों को भी नुकसान उठाना पड़ सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details