बिहार

bihar

ETV Bharat / state

विपक्ष के सवाल पर स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने किया ट्वीट, बोले- PM मुजफ्फरपुर की घटना की कर रहे हैं मॉनिटरिंग

मुजफ्फरपुर व आसपास के जिले में एईएस (चमकी बुखार) से बच्चों की मौत का सिलसिला 20 दिनों से जारी है. चमकी बुखार से अब तक 173 बच्चों की मौत हो चुकी है.

By

Published : Jun 21, 2019, 8:19 PM IST

Updated : Jun 21, 2019, 8:27 PM IST

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन

पटना: मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से सैकड़ों बच्चों की मौत पर लगातार विपक्ष केंद्र सरकार पर हमला बोल रहा है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने ट्वीट कर इसका जवाब दिया है. उन्होंने कहा है कि पीएम नरेद्र मोदी इस घटना की स्थिति पर लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं. केंद्र बिहार को इसके लिए हर सभंव मदद कर रही है.

हर्षवर्धन ने ट्वीट कर लिखा है कि मुजफ्फरपुर की स्थिति पर पीएम नरेंद्र मोदी खुद लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं. वहां की स्थिति का नजदीकी से जायजा लेने के पीएम के निर्देश पर मैं मुजफ्फरपुर भी गया था. केंद्र इस मामले में बिहार सरकार को हर सभंव मदद कर रही है. हम इस बीमारी को हराने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

विपक्ष ने साधा निशाना
पीएम नरेंद्र मोदी शुक्रवार को झारखंड पहुंचकर विश्व योग दिवस में शामिल हुए. लेकिन मुजफ्फरपुर में इस घटना का जायजा लेने नहीं आए. इसको लेकर विपक्ष ने केंद्र सरकार पर निशाना भी साधा.

स्मृति इरानी ने कहा- मैं एक मां भी हूं
बिहार में एईएस से बच्‍चों की मौत का मामला शुक्रवार को संसद के दोनों सदनों में उठा. कांग्रेस के सासंद अधीर रंजन चौधरी और राज्‍यसभा में राजद सांसद मनोज झा ने इस मुद्दों को लेकर केंद्र सरकार को घेरा. वहीं, इस मामले में सरकार की तरफ से जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने कहा कि मैं एक मां भी हूं. इसलिए जानती हूं कि बच्चों की मौत कितनी दुखद होती है.

प्रदेश में एईएस से अब तक 173 बच्चों की मौत
बता दें कि मुजफ्फरपुर व आसपास के जिले में एईएस (चमकी बुखार) से बच्चों की मौत का सिलसिला 20 दिनों से जारी है. चमकी बुखार से अब तक 173 बच्चों की मौत हो चुकी है. इस मुद्दों को लेकर पूरे प्रदेश में हाहाकार मचा हुआ है. वहीं, डॉक्टर और स्वास्थ्य अधिकारी अभी भी बीमारी की सटीक प्रकृति और सटीक कारण के बारे में अंधेरे में हैं. राज्य और केंद्र सरकारों के पास भी इस संबंध में कोई जानकारी नहीं है.

Last Updated : Jun 21, 2019, 8:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details