बिहार

bihar

ETV Bharat / state

फुलवारीशरीफ और पटना सिटी पर स्वास्थ्य विभाग की विशेष नजर, सिविल सर्जन ने बनाई टीम

सिविल सर्जन डॉ. राजकिशोर चौधरी ने खास बातचीत में कहा कि 15-15 लोगों की टीम पटना सिटी और फुलवारी शरीफ जाएगी और घर-घर घूमकर सैनिटाइज करेगी. संदेह होगा तो जांच के लिए भी कहेंगे और परमिशन मिला तो मस्जिद में जाकर भी सैनिटाइज करेगी

By

Published : Apr 7, 2020, 2:36 PM IST

patna city
patna city

पटनाः कोरोना संक्रमण को लेकर बिहार सरकार और स्वास्थ्य विभाग मरकज के लोगों के रवैए से परेशान है. स्वास्थ्य विभाग की नजर पटना के फुलवारी शरीफ और पटना सिटी पर है. संक्रमण न फैले इसको लेकर पटना के सिविल सर्जन ने कहा कि 15-15 सदस्यीय टीम दोनों इलाकों के लिए बनाई गई है. जो हर घर जाकर सघन जांच करेगी और परमिशन मिला तो मस्जिद में भी जाएगी.

फुलवारी शरीफ और पटना सिटी के लिए 15-15 टीम
पूरे देश में मरकज के लोगों के कारण कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैला है. लेकिन बिहार के लिए राहत की बात है कि अब तक सभी रिपोर्ट नेगेटिव आए हैं. लेकिन सरकार की चिंता अभी भी बनी हुई है. अब स्वास्थ्य विभाग की नजर पटना सिटी और फुलवारीशरीफ पर है जो मुस्लिम बहुल इलाका है. मरकज के लोग इन इलाकों में संक्रमण न फैला सकें. इसको लेकर पटना के सिविल सर्जन ने पूरे इलाके को सैनिटाइज करने के लिए टीम बनाई है.

देखें पूरी रिपोर्ट

घर-घर जाकर की जाएगी जांच
सिविल सर्जन डॉ. राजकिशोर चौधरी ने खास बातचीत में कहा कि 15-15 लोगों की टीम पटना सिटी और फुलवारी शरीफ जाएगी और घर-घर घूमकर सैनिटाइज करेगी. संदेह होगा तो जांच के लिए भी कहेंगे और परमिशन मिला तो मस्जिद में जाकर भी सैनिटाइज करेगी. पटना के सिविल सर्जन का कहना है मरकज के लोग नहीं समझ रहे हैं कि कितना खतरनाक बीमारी है. उन्हें खुद बाहर आकर अपनी जांच करवानी चाहिए और संक्रमण फैलने से रोकने में मदद करनी चाहिए. वहीं, सिविल सर्जन का यह भी कहना है की टीम तैयार कर ली गई है और इस पर जल्द काम शुरू हो जाएगा. मास्क और सैनिटाइज की कमी नहीं है. जलजमाव के दौरान लाए गए बहुत सारे उपकरण का प्रयोग भी किया जाएगा.

सिविल सर्जन को स्वास्थ्य विभाग का विशेष निर्देश
बिहार में बड़ी संख्या में अप्रवासी लोग भी पहुंचे हैं. सिविल सर्जन के अनुसार इन पर भी नजर है. राहत की बात इतनी है पिछले दो दिनों से जितने भी सैंपल के जांच हुए हैं सभी नेगेटिव निकले हैं. लेकिन पूरी दुनिया में जिस तरह से कोरोना वायरस फैला है. उसको लेकर बिहार सरकार और स्वास्थ्य विभाग अलर्ट है. कोई भी चूक नहीं करना चाह रही. इसलिए पटना सिविल सर्जन को विशेष आदेश मिला है और उसके तहत काम भी शुरू हो गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details