बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सीएम आवास तक पहुंचा कोरोना, आधा दर्जन लोग मिले संक्रमित, पार्टी दफ्तरों का भी यहीं है हाल

बिहार में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. ऐसे में कोरोना ने पिछले साल की तरह ही अब सीएम अवास से लेकर अन्य सरकारी भवनों तक दस्तक दे दी है.

By

Published : Apr 17, 2021, 12:14 AM IST

patna
सीएम आवास तक पहुंचा कोरोना

पटना:बिहार में कोरोनाके मामलों में लगातार बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है. कोरोना के इस साल का वेव पिछले साल की तरह ही सरकारी अवासों से लेकर कार्यालयों और पॉलिटिकल पार्टियों के दफ्तरों तक पहुंच चुका है. पीछले साल की तरह ही इस साल भी कोरोना संक्रमण ने राजभवन, मुख्यमंत्री आवास और सचिवालय के दरवाजे पर दस्तक दे दी है.

इसे भी पढ़ें:बिहार में कोरोना के 33465 एक्टिव मरीज, वैक्सीनेशन में आई गिरावट, देखें रिपोर्ट

सीएम आवास में आधा दर्जन लोग कोरोना से संक्रमित
मुख्यमंत्री आवास के आधा दर्जन लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दो पीआरओ और एक पीएस भी शामिल हैं. साथ में दो कैमरामैन और एक ड्राइवर भी कोरोना पॉजिटिव मिले है. कहा जा रहा है कि कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ भी सकती है.वहीं विधानसभा की बात करें तो अब तक 45 पदाधिकारी और कर्मचारी यहां से कोरोना संक्रमित मिले हैं. जबकि विधान परिषद में अट्ठारह अधिकारी और कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. ऐसे में विधानमंडल को फिलहाल के लिए बंद कर दिया गया है.

जदयू पार्टी दफ्तर

कई विभाग के मंत्री और अधिकारी भी हुए संक्रमित
इस सब के अलावा राजनीतिक दलों के दफ्तरों में भी कोरोना के मामले सामने आए हैं. जिसके बाद से ही सभी दलों ने अपने अपने पार्टी कार्यालयों को बंद कर दिया है. बिहार सरकार के लोगों की बात करें तो मंत्री से लेकर सचिव तक कोरोना संक्रमित पाएं गए है. इसमें मंत्री मदन साहनी, मुख्य सचिव, गृह विभाग के अपर सचिव और वित्त विभाग के प्रधान सचिव का नाम आता है. बिहार संग्रहालय के निदेशक भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं. कई विभागों के अधिकारी और कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं. राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग को फिलहाल बंद कर दिया गया है.

राजद पार्टी दफ्तर

बिहार में तेजी से पांव पसार रहा है कोरोना
पूर्व मंत्री नंदकिशोर यादवके आवास पर भी कई कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, वही कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह के आवास पर भी कई कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. बताते चलें कि इस बार कोरोना लगातार अपना दायरा बढ़ा रहा है. शुक्रवार तक की बात करें तो बिहार में कुल कोरोना के एक्टिव मामलेां की संख्या 33465 रही है. वहीं कोरोना संक्रमण के रोज नए रिकॉर्ड मामले सामने आ रहे हैं. राजधानी पटना के अलावा गया, मुजफ्फरपुर समेत 20 इलाकों में 100 से ज्यादा कोरोना से संक्रमित लोग मिले हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details