बिहार

bihar

By

Published : Oct 7, 2020, 9:46 PM IST

ETV Bharat / state

एक बार फिर गच्चा खा गए गुप्तेश्वर पांडेय, बक्सर और वाल्मीकिनगर से नहीं मिला टिकट

पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे के जेडीयू ज्वॉइन करने के बाद उनके बक्सर विधानसभा या वाल्मीकिनगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की अटकलें लगाई जा रही थी. लेकिन बक्सर सीट से बीजेपी परशुराम चतुर्वेदी को और वाल्मीकिनगर से जेडीयू ने सुनील कुमार को टिकट दिया है.

गुप्तेश्वर पांडे
गुप्तेश्वर पांडे

पटनाः बीजेपी ने बक्सर विधानसभा सीट पर अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है. बीजेपी ने इस सीट से परशुराम चतुर्वेदी को टिकट दिया है. वहीं, वाल्मीकिनगर लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में जेडीयू ने सुनील कुमार को प्रत्याशी बनाया है. डीजीपी पद से वीआरएस लेकर जेडीयू में शामिल हुए गुप्तेश्वर पांडे के इन दोनों में से किसी एक सीट से चुनाव लड़ने के कयास लगाए जा रहे थे.

अटकलों पर लगा विराम
दरअसल, बक्सर सीट बीजेपी का गढ़ माना जाता रहा है, लेकिन गुप्तेश्वर पांडे के जेडीयू ज्वॉइन करने के बाद उनके इस सीट से मैदान में उतरने की अटकलें लगाई जा रही थी. लेकिन एनडीए में हुए सीट बंटवारे में यह सीट बीजेपी के हिस्से गई. उसके बाद बीजेपी की ओर से जारी उम्मीदवारों की पहली सूची में इस सीट पर प्रत्याशी की घोषणा नहीं की गई थी. जिसके बाद लोगों की उत्सुकता और बढ़ गई. लेकिन बुधवार शाम बीजेपी की ओर से जारी दूसरी लिस्ट में बक्सर से परशुराम चतुर्वेदी को उम्मीदवार बनाया गया है.

बीजेपी की ओर से जारी उम्मीदवारों की दूसरी सूची

पूर्व डीजीपी वाल्मीकिनगर से भी हुए बेटिकट
बता दें कि वाल्मीकिनगर से जेडीयू सांसद बैद्यनाथ प्रसाद महतो के निधन के बाद इस सीट पर उपचुनाव हो रहा है. जेडीयू ने यहां से बैद्यनाथ महतो के बेटे सुनील कुमार को टिकट दिया है. जिसके साथ ही गुप्तेश्वर पांडे के चुनाव लड़ने को लेकर लगाए जा रहे सभी अटकलों पर विराम लग गया.

अरवल से दीपक शर्मा को टिकट
बीजेपी की ओर से जारी दूसरी लिस्ट में बक्सर और अरवल सीट के उम्मीदवारों की घोषणा की गई है. पार्टी ने अरवल से दीपक शर्मा को मैदान में उतारा है. बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव और मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह ने प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details