बिहार

bihar

ETV Bharat / state

राज्यपाल फागू चौहान ने ऑक्टेव 2019 उत्सव का किया उद्घाटन, कई राज्यों के प्रतिभागी लेंगे हिस्सा

ऑक्टेव उत्सव शाम 5 बजे से लेकर रात 10 बजे तक बापू सभागार में आयोजन किया जा रहा है. लोगों के लिए प्रवेश निशुल्क रखा गया है.

By

Published : Dec 12, 2019, 9:54 PM IST

पटना
पटना

पटना: राजधानी में ऑक्टेव 2019 कार्यक्रम की शुरुआत की गई. इसका उद्घाटन राज्यपाल फागू चौहान ने किया. इसमें कई राज्यों के प्रतिभागी हिस्सा लेंगे. इस दौरान कई राजनीतिक दिग्गज भी मौजूद रहे. बिहार सरकार के कला संस्कृति विभाग के तरफ से इसका आयोजन किया गया है.

पटना के बापू सभागार में उत्तर पूर्वी भारत के राज्यों के कला और संस्कृति का ऑक्टेव 2019 उत्सव का उद्घाटन हुआ. 12 दिसंबर से 14 दिसंबर तक यह कार्यक्रम रहेगा. इस कार्यक्रम में असम, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, मेघालय और त्रिपुरा सहित उत्तर पूर्व के सभी राज्यों के कलाकार भाग ले रहे हैं.

'यहां विविधता में है एकता'
इस दौरान राज्यपाल फागू चौहान ने कहा कि यहां विविधता में एकता है. सबसे ज्यादा गांव में ही कलाकार पैदा होते हैं. कला गांव में छुपी हुई है. बिहार सरकार वैसे कलाकारों को मौका दे, जिन्हे कोई नहीं जानता है. ऐसे कार्यक्रम का आयोजन से संस्कृति का आदान-प्रदान भी होता है. साथ ही उन्होंने गांव में प्रचलित नाच 'चैता' को मंच देने को कहा.

राज्यपाल फागू चौहान का बयान

ये भी पढ़ें: राम-जानकी सर्किट का बेसब्री से हो रहा है इंतजार, अयोध्या से जनकपुर की राह होगी आसान

'लोगों के लिए प्रवेश निशुल्क'
बता दें कि यह ऑक्टेव उत्सव शाम 5 बजे से लेकर रात 10 बजे तक बापू सभागार में आयोजन किया जा रहा है. लोगों के लिए प्रवेश निशुल्क रखा गया है. इस कार्यक्रम में लोक नृत्य, लोक गायन और लोक कला की प्रस्तुति की जाएगी. इस उत्सव में कई राज्यों के प्रतिभागी प्रस्तुति करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details