बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कांग्रेस सांसद बोले- सरकार की लापरवाही ने ली सैकड़ों बच्चों की जान

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद अखिलेश सिंह ने कहा कि इन संवेदनशील मुद्दों पर भी किसी नेता ने गंभीरता नहीं दिखाई. पीएम मोदी हर छोटी-छोटी बात पर ट्वीट करते हैं. लेकिन, चमकी बुखार से मरने वाले बच्चों पर अब तक चुप्पी साधे हुए हैं.

By

Published : Jun 24, 2019, 10:08 PM IST

अखिलेश सिंह, कांग्रेस सांसद, बिहार

नई दिल्ली/पटना: बिहार में चमकी बुखार से बच्चों की मौत का मामला गरमाता जा रहा है. सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद विपक्ष ने भी सरकार को घेरना शुरू कर दिया है. इसी क्रम में कांग्रेस के राज्यसभा सांसद अखिलेश प्रसाद सिंह ने सरकारी तंत्र पर लापरवाही का आरोप लगाया है.

राज्यसभा सांसद अखिलेश प्रसाद सिंह से खास बातचीत
नेता पर लगाया आरोप- सांसद
अखिलेश सिंह ने कहा कि बिहार में कई वर्षों से चमकी बुखार से बच्चों की मौत हो रही है. लेकिन, फिर भी अब तक किसी ने सबक नहीं लिया है. जितने भी नेता मुजफ्फरपुर अस्पताल का जायजा लेने जाते हैं. सभी माडिया में फोटो खिंचवाते हैं. लेकिन बिहार में स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह चौपट है.

पीएम मोदी पर साधा निशाना
सांसद ने कहा कि चमकी बुखार पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री, केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री और बिहार के स्वास्थ्य मंत्री प्रेसवार्ता में सोते रहते हैं. कोई क्रिकेट मैच का स्कोर जानने में दिलचस्पी दिखाता है. संवेदनशील मुद्दों पर भी किसी नेता ने गंभीरता नहीं दिखाई है. पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि हर छोटी-छोटी बातों पर वह ट्वीट करते हैं. कई जगहों पर तो खुद चले जाते हैं. लेकिन, बिहार में चमकी बुखार से मरने वाले बच्चों के लिए उनकी संवेदना नहीं दिखी. अब तक क्यों चुप हैं पीएम.

सुप्रीम कोर्ट ने मांगा जवाब
बता दें कि बिहार में चमकी बुखार ने अबतक 152 बच्चों की जान ले ली है. वहीं अपुष्ट खबरों के मुताबिक यह आंकड़ा 186 है. इस मामले की गंभीरता को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और बिहार सरकार से 7 दिनों में तीन मुद्दों पर रिपोर्ट देने को कहा है. साथ ही बीमारी की रोकथाम और बच्चों के इलाज को लेकर उठाए जा रहे कदमों का ब्यौरा मांगा है. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने जिन तीन मुद्दों पर रिपोर्ट की मांग की है. वह स्वास्थ्य सेवाओं की पर्याप्तता, पोषण और साफ-सफाई शामिल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details