बिहार

bihar

लॉकडाउन में नहीं निकल सकी बारात, तो दुल्हन के पिता को लिखा खत, गिरिराज सिंह बोले- मान जाइए 'ससुर जी'

By

Published : Apr 13, 2020, 10:42 AM IST

कोरोना के खतरे के चलते बिहार में लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई है. इससे उन लोगों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है, जिसके घर में शादियां होनी थीं.

डिजाइन इमेज
डिजाइन इमेज

पटना: देशभर में कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर लॉकडाउन है. ऐसे में शादी व अन्य मांगलिक कार्यों को टाला जा रहा है. शादी की तारीख को आगे बढ़ाने के लिए एक ऐसा ही निवेदन पत्र इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

इस बीच, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने सोशल मीडिया के जरिए ही शादी की तारीख को आगे बढ़ाने के लिए दूल्हे के होने वाले ससुर से निवेदन किया है. वायरल हो रहे पत्र के मुताबिक, शादी का यह मामला बिहार के समस्तीपुर जिले के दलसिंहसराय का है. 12 अप्रैल को यह शादी होनी थी, लेकिन इस शादी पर भी लॉकडाउन का असर पड़ा. दरअसल बेगूसराय जिले के मटिहानी के रहने वाले मदन नामक शख्स की शादी 12 अप्रैल को होनी थी. पत्र में बारात ले जाने में हो रही मुश्किल का जिक्र किया गया है.

पत्र की प्रति

पत्र कुछ इस प्रकार है:

पत्र में लिखा गया है कि, विदित हो कि कोरोना वारयस के संक्रमण से बचाव हेतु केन्द्र और राज्य सरकार की ओर से लॉकडाउन की घोषणा की गई है. जिसके कारण बारात ले जाने में कठिनाई हो रही है. सबसे ज्यादा कठिनाई दुल्हे के साथ जाने वाले लोकनियां (आकाश भैया) के लिए है, क्योंकी एक गाड़ी पर ड्राइवर सहित कुछ तीन व्यक्तियों के बैठने की अनुमति प्राप्त हुई है. तीन आदमी का एक साथ प्रस्थान हिन्दू धर्म शास्त्र के अनुसार अशुभ माना गया है, और आपको ज्ञात ही होगा की दुल्हे के साथ कम से कम पांच व्यक्ति एक गाड़ी में आते है.

अत: श्रीमान (मदन भैया के होने वाले ससुर जी) से विनम्र निवेदन है कि शादी की तय तारीख (12.04.2020) को आगे बढ़ाने की कृपा की जाए. इसके लिए हम तमाम जाने वाले बारातीगण आपके आभारी रहेंगे.

'मान लीजिए, मदन भैया के होने वाले ससुर जी'

केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने पत्र को ट्वीट करते हुए लिखा, 'मान लीजिए श्रीमान मदन भैया के होने वाले ससुर जी. घर पर रहे, सुरक्षित रहे.'

केंद्रीय मंत्री के ट्वीट को लोग खूब पसंद कर रहे हैं. अभी तक तीन हजार से ज्यादा लोग इसे लाइक कर चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details