बिहार

bihar

Flood in Patna: गंगा का जलस्तर बढ़ा, CM नीतीश कुमार ने किया इलाके का दौरा

By

Published : Aug 9, 2023, 10:01 PM IST

Updated : Aug 9, 2023, 10:07 PM IST

बारिश के कारण राजधानी पटना में गंगा का जलस्तर बढ़ने लगा है. दीघा घाट और गंगा घाट पर जलस्तर में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. इस बीच सीएम नीतीश कुमार ने खुद वहां पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को हालात पर नजर रखने और लोगों की मदद करने का निर्देश दिया.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सड़क मार्ग से पटना के आसपास गंगा नदी के बढ़ते जलस्तर का जायजा लिया. सीएम ने अटल पथ होते हुए जेपी सेतु पहुंचकरगंगा नदी के बढ़ते जलस्तर का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने गंगा नदी के आसपास के इलाकों की स्थिति को देखा और जानकारी ली.

ये भी पढ़ें: Bihar Flood : गंगा-गंडक और बागमती लाल निशान के पार, बाढ़ का खतरा मंडराया.. लोग पलायन को मजबूर

नीतीश कुमार ने गंगा के बढ़ते जलस्तर का जायजा लिया:मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि गंगा नदी के किनारे वाले क्षेत्रों में बढ़ते जलस्तर को ध्यान में रखते हुए पूरी तरह अलर्ट रहें और सारी तैयारी पूर्ण रखें. दरअसल पिछले कुछ दिनों से हुई बारिश के कारण गंगा का जलस्तर बढ़ता जा रहा है. जिस वजह से पटना जिले के निचले इलाके में गंगा का पानी घुसने लगा है.

पटना में गंगा का जलस्तर बढ़ा

लगातार बारिश के कारण बाढ़ का खतरा बढ़ा:नेपाल में हो रही बारिश के कारण उत्तर बिहार की नदियों का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है और उसका असर गंगा नदी के जलस्तर पर भी पड़ रहा है. बिहार में पिछले दो-तीन दिनों से लगातार बारिश हो रही है और उसके कारण भी नदियों के जलस्तर में वृद्धि हुई है. पटना के गंगा घाट का जलस्तर भी तेजी से बढ़ा है. कई जगहों पर लोगों को पलायन करना पड़ रहा है.

मुख्यमंत्री के साथ कौन-कौन थे?:मुख्यमंत्री ने बढ़ते जल स्तर का जायजा लेकर अधिकारियों को अभी से ही सचेत रहने का निर्देश दिया है. उनके साथ वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी, जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार और मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ. एस. सिद्धार्थ मौजूद थे.

Last Updated : Aug 9, 2023, 10:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details