बिहार

bihar

पटना : अतिक्रमण हटाने से पहले फल दुकानदार आए सड़क पर, कहा- पुनर्वास चाहिए

By

Published : Aug 25, 2019, 12:02 AM IST

हाईकोर्ट के आदेश के बाद से अतिक्रमण वाले जगहों को तोड़ा जा रहा है. इसका पता इनकम टैक्स चौराहा स्थित फल दुकानदारों को चला. इसके बाद उन्होंने इस अभियान के विरोध में धरना प्रदर्शन किया.

फल दुकानदरों का अतिक्रमण हटाओ अभियान के विरोध में प्रदर्शन

पटना:राजधानी के इनकम टैक्स चौराहा के फल दुकानदारों ने अतिक्रमण हटाओ अभियान कार्रवाई के विरोध में धरना दिया. दुकानदारों ने शनिवार को अपने दुकानों पर ताला मारकर शांतिपूर्वक धरना प्रदर्शन किया.

फल दुकानदारों ने किया प्रदर्शन

दरअसल, राजधानी में हाईकोर्ट के आदेश के बाद से अतिक्रमण वाले जगहों को तोड़ा जा रहा है. इसका पता इनकम टैक्स चौराहा स्थित फल दुकानदारों को चली. इसके बाद उन्होंने इस अभियान के विरोध में धरना प्रदर्शन किया. फल दुकानदारों ने बताया कि हमें पता चला है कि अतिक्रमण हटाओ अभियान का बुलडोजर हमारी दुकानों पर भी चलेगा. लेकिन हमें साल 1996 में पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने इनकम टैक्स चौराहे पर 15 दुकानें बनवा कर दी थी. इसके बदले में हमने हर साल इसका किराया भी भरा है. इसके बावजूद हमारी दुकानों को तोड़ा जाएगा. हम इसका विरोध नहीं करते हैं, लेकिन सरकार से गुजारिश है कि इसके बदले में किसी दूसरी जगह नया दुकान हमें दें.

फल दुकानदरों ने किया प्रदर्शन

दुकान के बदले दुकान की मांग

दुकानदारों ने बताया कि फलों का बिजनेस कच्चा व्यवसाय माना जाता है. बिना पुनर्वास के हमारे दुकानों को अगर तोड़ा जाता है तो हमें बहुत आर्थिक क्षति होगी. वहीं अभी इसका नोटिस सरकार की तरफ से उन्हें नहीं आया है. उन्होंने कहा बिना स्थाई जगह के हम ये धरना खत्म नहीं करेंगे. सभी दुकानदारों ने इसके लिए एक पत्र लिखकर हस्ताक्षर करके प्रशासन के आला अधिकारियों को पत्र सौंप दिया है.

दुकानों पर लगे ताले

ABOUT THE AUTHOR

...view details