बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मीठापुर से महुली हाल्ट तक बनेगा चार लेन सड़क, 19 अगस्त तक निविदा की अंतिम तारीख

सिपारा रेलवे क्रॉसिंग पर आरओबी बनेगा. इसमें 7 पुल और 4 पुलियों का निर्माण होगा. 6.4 किलोमीटर में एलिवेटेड रोड रहेगा. काफी समय से इस पर चर्चा हो रही थी.

By

Published : Jul 9, 2020, 4:30 AM IST

Four lane road
Four lane road

पटना:पटना-गया रेल लाइन के पूर्व मीठापुर से राम गोविंद सिंह महुली हाल्ट तक 816.18 करोड रुपए की लागत से 8.86 किलोमीटर की लंबाई में चार लेन सतही एलिवेटेड सड़क का निर्माण किया जाएगा. इसके लिए निविदा निर्गत की जा चुकी है. इस बात की जानकारी बिहार सरकार के निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने दी है.

इस सड़क के निर्माण के लिए 19 अगस्त तक निविदा प्राप्त करने की अंतिम तारीख निर्धारित की गई है. सिपारा रेलवे क्रॉसिंग पर आरओबी बनेगा. इसमें 7 पुल और 4 पुलियों का निर्माण होगा. 6.4 किलोमीटर में एलिवेटेड रोड रहेगा. काफी समय से इस पर चर्चा हो रही थी.

सीएम ने दिया था जल्द पूरा करने का निर्देश
यह पथ चार लेन क्लोज सर्किट कॉरिडोर के रूप में पटना से गया, गया से बिहार शरीफ, बिहार शरीफ से बख्तियारपुर और बख्तियारपुर से पटना एनएच 83, एनएच 82 और एनएच 31 और 30 से जोड़ा जएगा. इस चार लेन सड़क बौद्ध तीर्थ स्थल गया और राजगीर को भी जोड़ेगा. इसके अलावा पटना से गया और गया से पटना आवागमन के लिए जाम से भी निजात दिलाएगा. एलिवेटेड सड़क को लेकर मुख्यमंत्री ने खुद दिलचस्पी लेकर जल्द से जल्द पूरा करने का निर्देश दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details