बिहार

bihar

ETV Bharat / state

चौकीदारों के समर्थन में पूर्व CM मांझी, कहा- सरकार करें इनकी मांग पूरी

जीतन राम मांझी ने चौकीदारों के बहाने सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि प्रदेश में आए दिन लॉ एंड आर्डर की स्थिति बिगड़ती जा रही है. लेकिन, सरकार को इसकी चिंता नहीं है.

By

Published : Jul 26, 2019, 4:55 AM IST

जीतन राम मांझी

पटना: चौकीदार और दफादार की मांग का मामला अब बढ़ता जा रहा है. बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी इन चौकीदार के समर्थन में खड़े हुए हैं. जीतन मांझी ने कहा कि इनकी मांग जायज है. सरकार को इनकी मांग पर सोचने की आवश्यकता है.

धरना देते चौकीदार

पूर्व सीएम ने की पैरवी
पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि सरकार को इनकी मांग पूरी करनी चाहिए. राज्य में कानून व्यवस्था को पटरी पर लाने में इनकी अहम भूमिका हो सकती है. उन्होंने कहा कि इनको एसपी के अधीन ना किया जाए. इन्हें जिलाधिकारी के अंदर ही रहने दिया जाये. ताकि इनका बेहतर प्रमोशन को सकें.

मांझी का सीएम पर तंज
जीतन राम मांझी ने चौकीदारों के बहाने सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि प्रदेश में आए दिन लॉ एंड आर्डर की स्थिति बिगड़ती जा रही है. लेकिन, सरकार को इसकी चिंता नहीं है. उन्होंने दावा किया कि हाल के दिनों महिलाओं से संबंधित अपराध बढ़ रहे हैं. लेकिन, सीएम को अपनी कुर्सी प्यारी है.

पेश है रिपोर्ट

क्या है मामला ?
बता दें कि चौकीदार और दफादार सरकार चाहते हैं कि उनकी ड्यूटी डीएम के अधीन ही रहनी दी जाए. ताकि उनपर किसी प्रकार का दबाव न आ सके. पुलिस अधीक्षक के अंदर काम करने से चौकीदारों को भ्रष्टाचार का डर सता रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details