बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटनाः वन विभाग के फॉरेस्ट ऑफिसर मोहम्मद मोजम्मिल की कोरोना से मौत, संजय गांधी जैविक उद्यान में थे पोस्टेड

मोहम्मद मोजम्मिल ने एक कुशल वन कर्मचारी के रूप में विभाग में अपना योगदान दिया है. मंगलवार को पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग की ओर से उन्हें श्रद्धाजंलि दी गई.

By

Published : May 25, 2021, 11:05 PM IST

फॉरेस्ट ऑफिसर
फॉरेस्ट ऑफिसर

पटनाः वन विभाग के एक और अधिकारी की मंगलवार को कोरोना से मौत हो गई. फॉरेस्टर मोहम्मद मोजम्मिल की मौत के साथ ही वन विभाग के अब तक पांच अधिकारियों समेत कई लोग कोरोना वायरस की वजह से दम तोड़ चुके हैं.

वन विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक मोहम्मद मोजामिल ने अपने कैरियर की शुरुआत वाल्मीकि व्याघ्र आरक्ष से बतौर फॉरेस्ट गार्ड के रूप में कई थी. इसके बाद उनका तबादला बिहार की राजधानी पटना स्थित संजय गांधी जैविक उद्यान में हो गया.

पिछले 4 वर्षों से वे मोतिहारी डिवीजन के अंतर्गत कार्यरत थे. तीन वर्षों पहले फॉरेस्ट गार्ड से उनका प्रमोशन बतौर फॉरेस्टर अधिकारी के रूप में हुआ था. उन्होंने कुशल वन कर्मचारी के रूप में विभाग में अपना योगदान दिया है. आज पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग की ओर से उन्हें श्रद्धाजंलि दी गई.

मो. मोजम्मिल कोविड से जान गंवाने वाले वन विभाग के पांचवे कर्मी हैं. इससे पूर्व एक वन प्रमंडल पदाधिकारी, एक रेंज ऑफिसर और दो फोरेस्टर की मृत्यु हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details