बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: बाढ़ पीड़ितों ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, मैकडॉवॉल गोलंबर पर दिया धरना

यह धरना प्रदर्शन पटना ड्रेनेज डिजास्टर विक्टिम्स एसोसिएशन के बैनर तले किया गया. सुबह 8 बजे से लोग राजेंद्र नगर के मैकडॉवॉल गोलंबर पर धरना और भूख हड़ताल पर बैठे. लोगों की नाराजगी सरकार से है.

By

Published : Oct 20, 2019, 11:38 AM IST

धरने पर बैठे लोग

पटना:राजधानी में लगातार बारिश के बाद भयावह जलजमाव ही स्थिति बन गई थी. लगभग 9-10 दिनों बाद भी पूरी तरह से जल निकासी नहीं हो पाई थी. जिस कारण लोगों को काफी मुसीबत झेलनी पड़ी. वहीं, सरकार की भी जमकर किरकिरी हुई. गुस्साए लोगों ने शनिवार को सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया.

गुस्साए लोगों ने कहा कि उनका लाखों का नुकसान हुआ है. ग्राउंड फ्लोर का सारा सामान बर्बाद हो गया. सरकार स्थिति निपटने में पूरी तरह से फेल साबित हुई है. मुआवजे की मांग को लेकर उन्होंने धरना दिया. इसमें पटना के कई इलाकों के लोग शामिल हुए.

लोगों ने की नारेबाजी

करेंगे भूख हड़ताल
यह धरना प्रदर्शन पटना ड्रेनेज डिजास्टर विक्टिम्स एसोसिएशन के बैनर तले किया गया. सुबह 8 बजे से लोग राजेंद्र नगर के मैकडॉवॉल गोलंबर पर धरना और भूख हड़ताल पर बैठे. लोगों की नाराजगी सरकार से है. इस दौरान उन्होंने सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम सुशील मोदी के खिलाफ नारेबाजी की. शाम को ये लोग सरकार के विरोध में कैंडल मार्च भी निकालेंगे.

लोगों में सरकार के खिलाफ नाराजगी

बता दें कि लगातार हुई बारिश के कारण 10 दिनों तक पटनाइट्स का जीवन बुरी तरह बाधित था. लोग घरों में कैद हो गए थे. खाने-पीने के लाले पड़ गए थे. इस दौरान जाप संरक्षक पप्पू यादव ने युद्धस्तर पर राहत और बचाव कार्य में मदद किया. जिसके लेकर लोगों ने पप्पू यादव की तारीफ भी की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details