बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना में हवाई जहाज के परिचालन पर कोहरे का असर, तीन जोड़ी विमान रद्द

flights canceled due to fog पटना में विमानों के परिचालन में आज भी कोहरे का असर दिखा. पटना में कोहरे की वजह से विमान सेवाओं के परिचालन में लगातार दिक्कत आ रही है. हवाई जाहज के परिचालन में लगातार हो रही देरी और कैंसिलेशन की समस्या से यात्रियों की परेशानी बढ़ गयी है. पढ़ें, विस्तार से.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jan 19, 2024, 3:19 PM IST

पटना में कोहरे के कारण फ्लाइट रद्द.
पटना में कोहरे के कारण फ्लाइट रद्द.

पटना में कोहरे के कारण फ्लाइट रद्द.

पटना: राजधानी पटना समेत राज्य के अधिकांश भाग में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. घना कोहरा भी छा रहा है. मौसम विभाग की मानें तो 21 जनवरी तक ठंड से राहत मिलने के आसार नहीं है. इस दौरान घना कोहरा छाये रहने की आशंका जतायी गयी है. शुक्रवार को पटना से हवाई जहाज के परिचालन पर कोहरे का असर दिखा. तीन जोड़ी विमान को रद्द करने की सूचना है. इससे यात्रियों को परेशानी हो रही है.

तीन जोड़ी विमान रद्दः पटना से तीन जोड़ी विमान को रद्द किया गया. पटना से हैदराबाद, देवघर और दिल्ली जाने वाली फ्लाइट रद्द कर दी गयी. आज भी पटना एयरपोर्ट पर पहली विमान दिन के 11 बजकर 40 मिनट पर लैंड कर सका. एयरपोर्ट अथॉरिटी से मिली जानकारी के अनुसार आज सुबह पटना एयरपोर्ट के रनवे पर विजिबिलिटी मात्र 600 मीटर थी. यही कारण है कि सुबह में आने वाले सभी विमान विलंब से लैंड कर सका. हैदराबाद से आने वाली फ्लाइट को रद्द करना पड़ा. साथ ही दिल्ली और देवघर से आने वाले विमान को रद्द करना पड़ा.


पांच विमान का विलंब से परिचालन: पटना एयरपोर्ट पर आज भी पांच विमान का विलंब से परिचालित किए जा रहे हैं. मुंबई, चेन्नई, पुणे, बेंगलुरु और चंडीगढ़ के विमान विलंब से परिचालित होने की संभावना है. पटना एयरपोर्ट पर विमान के विलंब होने के कारण यात्रियों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. खासकर पटना के बाहर से आने वाले यात्री को विमान विलंब होने के कारण घंटों इंतजार करना पड़ रहा है. एयरपोर्ट पर कोहरे के कारण जो स्थिति बनी है उस वजह से विमान के लगातार रद्द होने और विलंब होने का सिलसिला जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details