बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मसौढ़ी के राजघाट नवादा में पांच दिवसीय मेले का आयोजन, हजारों की संख्या में उमड़ी भीड़

मसौढ़ी अनुमंडल के राजघाट नवादा में पुनपुन नदी तट पर मकर संक्रांति पर्व को लेकर पांच दिवसीय मेला का आयोजन किया जाता है. जहां इन दिनों हजारों की संख्या में मेले का लुफ्त उठाने आ रहे है.

By

Published : Jan 16, 2021, 8:43 PM IST

Fair organized in Masaurhi
Fair organized in Masaurhi

पटना: मकर संक्रांति पर्व को लेकर पटना के ग्रामीण इलाकों में वृहद पैमाने पर मेला का आयोजन किया जाता है. जो इन दिनों आसपास के दर्जनों गांव के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. जिसे देखने के लिए हजारों की संख्या में लोगों का हुजूम उमड़ रहा है.

बता दें कि मकर संक्रांति पर्व को लेकर पांच दिवसीय मेला का आयोजन किया जाता है. मसौढ़ी अनुमंडल के पुनपुन नदी तट पर राजघाट नवादा में प्रत्येक वर्ष मकर संक्रांति के मौके पर मेले का आयोजन किया जाता है. जहां खाने पीने के अलावा झूला और कई तरह के व्यंजन की बिक्री होती है.

मेले का आयोजन

ये भी पढें -नवादा : कबड्डी प्रतियोगिता में नरहट टीम की जीत

जानकारी के मुताबिक मेले में दूर-दूर से दुकानदार अपनी दुकानें लेकर आते हैं साथ ही साथ कई मनोरंजक कार्यक्रम भी होते हैं. मेले में कई तरह के प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जाता है. बताया जाता है कि यह मेला अत्यंत ही प्राचीन है. जो परंपरागत तरीके से कई वर्षों से हर वर्ष मकर संक्रांति पर्व पर पुनपुन स्थित राजघाट नवादा में आयोजित किए जाते हैं. यह मेला 5 दिनों तक चलता है. इस मेले में खाने-पीने के अलावा झूला बच्चों के लिए आकर्षण का केंद्र बना रहता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details