बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बस में ईटीवी भारत की चुनावी चर्चा, यात्रियों ने गरीबी, बेरोजगारी समेत कई मुद्दों पर बेबाकी से रखी अपनी राय

ईटीवी भारत से चुनावी चर्चा में युवक ने कहा कि देश में सबसे अहम है राष्ट्रवाद. यात्रियों ने नेताओं के अमर्यादित हो चुकी भाषा पर भी चिंता जाहिर की.

By

Published : May 9, 2019, 7:32 PM IST

यात्री

पटना: पांचवें चरण के चुनाव के बाद एक ओर जहां हर दल के नेताओं की बयानबाजी में तल्खियां बढ़ चुकी हैं. वहीं वोटर्स में भी उत्साह बढ़ता दिख रहा है. देश में चल रहे लोकसभा चुनाव को लेकर ईटीवी भारत ने बस में लोगों से चुनावी चर्चा की. इस चर्चा में लोगों ने चुनावी मुद्दे पर बेबाक से अपनी राय रखी.

राजधानी के कारगिल चौक से खुलने वाली बस से सफर करने वाले यात्रियों से ईटीवी भारत ने चुनावी चर्चा की. बस में बैठे यात्रियों ने बताया कि देश में अभी जो चुनाव का माहौल है, इसमें नेताओं की भाषा अमर्यादित हो गई है. किसी की भाषा संयमित नहीं है. वहीं लोगों ने स्वीकार किया कि इस चुनाव में स्थानीय मुद्दे गौण हो चुके हैं.

पटना से खास रिपोर्ट

राष्ट्रवाद मुख्य मुद्दा
बस में सफर कर रहे लोगों ने कहा कि इस चुनाव में नेता राष्ट्रवाद और आतंकवाद पर वोट मांग रहे हैं. जबकि देश में गरीबी, भुखमरी, शिक्षा, स्वास्थ्य और युवाओं के लिए रोजगार की बात कोई नहीं कर रहा है. एक युवक ने कहा कि देश में राष्ट्रवाद पर बात होनी जरूरी है. अगर राष्ट्रवाद नहीं बचेगा तो देश कैसे बचेगा. जब देश ही नहीं बचेगा तो देश के अंदर के मुद्दों पर क्या बातें होंगी.

आरक्षण पर उठाया सवाल
चुनावी चर्चा के दौरान कई महिलाओं ने भी अपनी राय रखी. महिलाओं ने कहा कि देश में महिलाओं की सुरक्षा के साथ-साथ उनकी राजनीतिक भागीदारी की भी बात होनी चाहिए. देश में माहौल के अनुसार महिलाओं की सुरक्षा और सम्मान की बात होनी चाहिए. वहीं, एक छात्रा ने कहा कि आरक्षण को लेकर भी सरकार को सोचना चाहिए. लगातार आरक्षण बढ़ने से एक वर्ग के लोगों को दिक्कत हो रही है. लेकिन, यह सब सिर्फ सियासत की वजह से हो रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details