बिहार

bihar

आज दिनभर इन 10 बड़ी खबरों पर रहेगी खास नजर

By

Published : Jan 6, 2021, 7:08 AM IST

स्वच्छता सर्वेक्षण के साथ ही कई मुद्दों पर बुधवार को पटना नगर निगम की 45वीं स्टैंडिंग कमेटी की बैठक होनी है. स्वच्छता के मामले में पटना लगातार फिसड्डी साबित होता जा रहा है, जिसको लेकर निगम प्रशासन की काफी किरकिरी होती है. ऐसे में कई मुद्दों को लेकर सआज पटना नगर निगम की बैठक होने वाली है.

news today
news today

संतोष कुमार सुमन बन सकते हैं हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष
हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) की 6 जनवरी को होने वाली कार्यकारिणी की बैठक में संगठन के स्तर पर बड़ा फेरबदल के संकेत मिल रहे हैं. सूत्रों के अनुसार पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव एवं बिहार सरकार में लघु जल संसाधन एवं अनुसूचित जाति-जनजाति कल्याण मंत्री डॉ संतोष कुमार सुमन को राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना जा सकता है.

संतोष कुमार सुमन बन सकते हैं हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष

पटना नगर निगम की स्टैंडिंग कमेटी की बैठक
स्वच्छता सर्वेक्षण के साथ ही कई मुद्दों पर बुधवार को पटना नगर निगम की 45वीं स्टैंडिंग कमेटी की बैठक होनी है. स्वच्छता के मामले में पटना लगातार फिसड्डी साबित होता जा रहा है, जिसको लेकर निगम प्रशासन की काफी किरकिरी होती है. ऐसे में कई मुद्दों को लेकर आज पटना नगर निगम की बैठक होने वाली है. कहा जा रहा है कि अगर सदस्यों में सहमति बन गयी तो इन एजेंडों पर काम भी शुरू हो जायेगा.

पटना नगर निगम

पश्चिम बंगाल को लेकर जीतन राम मांझी करेंगे बैठक
पश्चिम बंगाल में चुनाव लड़ने के मुद्दे पर हम पार्टी ने आज बैठक बुलाई है. पश्चिम बंगाल में चुनाव लड़ने पर राष्ट्रीय कार्यकारिणी में चर्चा होगी. जीतन राम मांझी खुद वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से इस बैठक में शामिल होंगे. इस खबर पर हमारी नजर रहेगी.

जीतन राम मांझी, हम नेता

अखिल भारतीय किसान महासभा का धरना
अखिल भारतीय किसान महासभा के बैनर तले किसानों ने शहर के गांधी मैदान के गेट नंबर 5 के पास मंगलवार से 7 दिवसीय धरना का आयोजन किया गया है. वहीं आज इस धरना प्रदर्शन का दूसरा दिन है. अखिल भारतीय किसान महासभा के जिला सचिव उपेंद्र यादव ने कहा कि तीनों कृषि कानून के विरोध में 7 दिवसीय धरना शुरू किया गया है, जो पूरे बिहार के सभी जिलों में आगामी 11 जनवरी तक चलेगा.

अखिल भारतीय किसान महासभा का धरना

'बिहार में किसी भी दिन शुरू हो सकता है वैक्सीनेशन'
कोरोना के खिलाफ लड़ाई अंतिम दौर में है. बिहार में भी स्वास्थ्य विभाग ने मुकम्मल तैयारी कर ली है. लोगों को मुफ्त वैक्सीन दिए जाएंगे. कोल्ड चेन मेंटेन करने के लिए एक्सरसाइज किए जा चुके हैं. राज्य में किसी भी दिन वैक्सीनेशन शुरू हो सकता है. इस खबर पर हमारी नजर रहेगी.

'बिहार में किसी भी दिन शुरू हो सकता है वैक्सीनेशन'

स्नातक प्रथम खंड की परीक्षा का दूसरा दिन
मंगलवार से ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के स्नातक प्रथम खंड की सैद्धांतिक पत्रों की परीक्षा मंगलवार से शुरू हो गई. जिले में कुल 13 केंद्रों पर यह परीक्षा आयोजित की गई. पांच जनवरी से 11 जनवरी तक विभिन्न विषयों के ऑनर्स विषयों की परीक्षा दो पालियों में समूहवार होगी. वहीं आज इस परीक्षा का दूसरा दिन है.

देखें वीडियो.

गया में मिनी पितृपक्ष मेला का 7वां दिन आज
सनातन धर्म के लिए गया जी का काफी महत्व है, पितरों के मोक्ष के लिए तर्पण और पिंडदान करने हर दिन तीन से चार हजार पिंडदानी यहां पहुंचते हैं. यहां पितृ पक्ष मेला का आयोजन साल में दो बार होता है. एक आश्विन महीने में और दूसरा पौष महीने में, पौष के पितृपक्ष को मिनी पितृपक्ष कहा जाता है. इस बार पौष मास में 31 दिसंबर से मिनी पितृपक्ष 31 दिसंबर से शुरु होकर 14 जनवरी तक चलेगा. वहीं, आज मिनी पितृपक्ष मेला का 7वां दिन है.

मिनी पितृपक्ष मेला

मौसम का हाल
मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार बिहार में अभी भी आने वाले अगले दो से 3 दिनों तक मौसम शुष्क बना रहेगा. लेकिन रात के तापमान में एक से दो डिग्री गिरावट दर्ज की जा सकती है. वहीं, हल्की बारिश के भी संभावना है.

बारिश

कांग्रेस के प्रभार से मुक्त होने के बाद सियासत

गोहिल के बिहार कांग्रेस के प्रभार से मुक्त किए जाने को लेकर विरोधी जहां अपने सियासी तीर चला रहे हैं, वहीं कई लोग इसे बिहार में कांग्रेस की गुटबाजी से जोड़कर देख रहे हैं. बिहार चुनाव में पार्टी के लचर प्रदर्शन के बाद कांग्रेस के बिहार प्रभारी पर इस्तीफे का दबाव बढ़ गया था. इस खबर पर हमारी नजर रहेगी.

कांग्रेस के प्रभार से मुक्त होने के बाद सियासत

आज होगा कर्मियों का प्रशिक्षण
शेखपुरा जिले में आठ जनवरी को ड्राई रन का आयोजन किया जाएगा. इस ड्राई रन के तहत टीकाकरण किए जाने की सारी व्यवस्था का एक तरह से रिहर्सल किया जाएगा. मंगलवार को पटना में जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी को इस टीकाकरण से संबंधित मुख्य बातों का प्रशिक्षण दिया गया. वह आज यानी बुधवार को जिले के स्वास्थ्य कर्मियों को प्रशिक्षित करेंगे.

कर्मियों का प्रशिक्षण

ABOUT THE AUTHOR

...view details