बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जानिए आज किन खबरों पर रहेगी खास नजर

बिहार में हो रही लागातार भारी बारिश के कारण प्रदेश के कई जिले में लोग बाढ़ से बेहाल हैं. वहीं, पटना के सदाकत आश्रम में नेताओं का हुजूम उमड़ने लगा है. सभी कार्यकर्ता खुद को नेता साबित करने में लगे हैं. उम्मीदवारों के चयन के लिए स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन अविनाश पांडे दिल्ली से पटना आए हैं. वह प्रत्याशियों के नाम पर चर्चा करेंगे. इससे पहले नेता अपनी दावेदारी पेश करने में जुटे हैं.

By

Published : Sep 27, 2020, 6:59 AM IST

bihar news
bihar news

बिहार दौरे पर कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन अविनाश पांडे
पटना के सदाकत आश्रम में नेताओं का हुजूम उमड़ने लगा है. सभी कार्यकर्ता खुद को नेता साबित करने में लगे हैं. उम्मीदवारों के चयन के लिए स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन अविनाश पांडे दिल्ली से पटना आए हैं. वह प्रत्याशियों के नाम पर चर्चा करेंगे. इससे पहले नेता अपनी दावेदारी पेश करने में जुटे हैं. नेता सदाकत आश्रम में पोस्टर के जरिए अपना दावा ठोक रहे हैं. इस खबर पर नजर रहेगी.

बिहार दौरे पर कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन अविनाश पांडे

बिहार के कई जिलों में बाढ़
बिहार में हो रही लागातार भारी बारिश के कारण प्रदेश के कई जिले में लोग बाढ़ से बेहाल हैं. बेतिया, शेखपुरा ,गोपालगंज सहित कई जिलों में बाढ़ के कारण जनजीवन प्रभावित है. गोपालगंज और बेतिया के कई गांवों में बाढ़ का पानी घुस चुका है. इस खबर पर नजर रहेगी.

बिहार में बाढ़

आज बीजेपी कार्यालय में पुस्तक का विमोचन
रविवार को अपराह्न 1:00 बजे भाजपा प्रदेश मुख्यालय के अटल सभागार में भाजयुमो बिहार प्रदेश द्वारा संकलित पुस्तक 'युवाओ का विकास, मोदी के साथ' का विमोचन भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल करेगें. इस दौरान बिहार बीजेपी के कई नेता मौजूद रहेंगे.

डॉ संजय जायसवाल, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष

एनडीए और महागठबंधन के सीट शेयरिंग पर रहेगी नजर
चुनाव आयोग ने बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है. इसी के साथ, एनडीए और महागठबंधन समेत लगभग सभी दलों में सक्रियता देखने को मिल रही है. लेकिन, अभी तक महागठबंधन में शामिल पार्टियां सीटों को लेकर अंतिम समझौते पर नहीं पहुंच पाई हैं. इस खबर पर नजर रहेगी.

जानिए आज किन खबरों पर रहेगी खास नजर

आज राज्य के कई जिलों में मतदाता जागरूकता अभियान
बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान हो चुका है. कोरोना संक्रमण काल में ये चुनाव कराए जा रहे है, इसको लेकर चुनाव आयोग लागातार लोगों को जागरूक कर रहा है. राज्य के कई जिलों में डीएम ने अधिकारियों को चुनाव को लेकर मतदाताओं को जागरूक करने का निर्देश दिया है. इसी कड़ी में रविवार को राज्य के कई जिलों में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जाएगा.

मतदाता जागरूकता अभियान

बीजेपी की गतिविधियों पर रहेगी नजर
बिहार विधानसभा चुनाव को देखते हुए बिहार बीजेपी ने 25 अगस्त से चुनाव संपर्क अभियान शुरू किया है. यह अभियान 2 अक्टूबर तक चलेगा. इस पर हमारी नजर रहेगी.

बीजेपी कार्यालय बिहार

आज RR और KXIP के बीच खेला जाएगा नौवां मैच
सितंबर 27 रविवार को शाम 7:30 बजे शारजाह में राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच आईपीएल 2020 का नौवां मैच खेला जाएगा. बता दें कि कोरोना संकट के कारण आईपीएल के इतिहास में ऐसा तीसरी बार हो रहा है, जब भारत की बजाय इस प्रतिष्ठित टुर्नामेंट को विदेश में आयोजित करना पड़ रहा है.

RR और KXIP के बीच खेला जाएगा नौवां मैच

बिहार में आज का मौसम
मौसम विभाग के अनुासर बिहार में आज भारी बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग ने कहा है कि इस दौरान वज्रपात की भी संभावनाएं है. विभाग की मानें तो पश्चिमी एवं मध्य बिहार में कुछ स्थानों पर मध्यम से भारी होगी. इसे लेकर आपदा प्रबंधन विभाग ने अलर्ट भी जारी किया है.

मौसम विभाग, बिहार

आज मनाया जाएगा डॉटर्स डे
हर साल सितंबर महीने के चौथे रविवार को बेटी दिवस यानी डॉटर्स डे मनाया जाता है. इस साल डॉटर्स डे 27 सितंबर को मनाया जाएगा. इसे दुनियाभर में अलग-अलग तारीखों को मनाया जाता है.

डॉटर्स डे

आज मनाया जाएगा विश्व पर्यटन दिवस
आज यानी 27 सितंबर को विश्व पर्यटन दिवस के रूप में मनाया जाता है. पर्यटन के महत्व और उसकी लोकप्रियता को देखते हुए ही संयुक्त राष्ट्र संघ ने 1980 से हर वर्ष 27 सितंबर को विश्व पर्यटन दिवस के तौर पर मनाने का निर्णय लिया था.

विश्व पर्यटन दिवस

ABOUT THE AUTHOR

...view details