बिहार

bihar

By

Published : Oct 16, 2022, 1:05 PM IST

Updated : Oct 16, 2022, 1:36 PM IST

ETV Bharat / state

खुद को चीफ जस्टिस बताकर फर्जी निर्देश जारी करने वाला शख्स गिरफ्तार, EOU का एक्शन

पटना में EOU ने अभिषेक गोलकिया को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि उसने खुद को पटना उच्च न्यायालय का चीफ जस्टिस बताकर डीजीपी को तत्कालीन गया एसएसपी के किसी मामले में दिशा निर्देश जारी किया था. पढ़ें पूरी खबर..

पटना में EOU ने अभिषेक मोहनिका को गिरफ्तार किया
पटना में EOU ने अभिषेक मोहनिका को गिरफ्तार किया

पटना: राजधानी पटना में आर्थिक अपराध इकाई (EOU Arrested Fake Chief Justice In Patna) को बड़ी सफलता मिली है. राजधानी पटना में इओयू ने अभिषेक गोलकिया को गिरफ्तार किया है. यह शख्स खुद को पटना उच्च न्यायालय का चीफ जस्टिस के रुप में प्रस्तुत कर फर्जी तरीके से डीजीपी मुख्यालय को गया के तत्कालीन एसएसपी से जुड़े मामले में निर्देश जारी किया था.

ये भी पढ़ें- पटना में EOU ने साइबर अपराधी को किया गिरफ्तार, ऑनलाइन सर्विस के नाम पर लोगों से करता था ठगी

फर्जी चीफ जस्टिस गिरफ्तार: यह मामला पटना हाईकोर्ट से जुड़ा है. जहां एक शख्स अभिषेक गोलकिया और उसके साथ में काम करने वाले दो लोगों इओयू ने गिरफ्तार किया है. यहां इस बात की जानकारी मिलने पर आर्थिक अपराध इकाई ने इन लोगों को हिरासत में लिया गया है. इनलोगों को पूछताछ के बाद विशेष न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा.


कोर्ट में पेशी की जाएगी: दरअसल आर्थिक अपराध इकाई को गुप्त सूचना मिली थी कि अभिषेक गोलकिया नाम का व्यक्ति पटना उच्च न्यायालय का चीफ जस्टिस बन कर डीजीपी समेत कई आला अधिकारियों को निर्देश दे रहा है. जिसके बाद सूचना प्राप्त होने के बाद इओयू की टीम ने गिरफ्तार किया है. यहां आर्थिक अपराध इकाई ने लगातार भ्रष्ट अधिकारियों के साथ साथ फर्जी अधिकारी बनकर लोगों से ठगी करने वाले गिरोह पर नकेल कसने में तनिक भी देर नहीं कर रही है.

Last Updated : Oct 16, 2022, 1:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details