बिहार

bihar

By

Published : Sep 30, 2019, 11:36 PM IST

ETV Bharat / state

सचिवालय में सीलिंग टूटने से दहशत में कर्मचारी, हेलमेट लगाकर किया काम

बिहार के सबसे बड़े कार्यालय मुख्य सचिवालय में भारी बारिश से पुराने सचिवालय भवन का फाल्स सीलिंग टूट कर गिर रहा है. इससे यहां के कर्मचारी खौफ में हेलमेट लगाकर दफ्तर में काम कर रहे हैं.

पटना

पटना: राजधानी में लगातार हो रही बारिश से पुराने सचिवालय भवन का फाल्स सीलिंग टूट कर गिर रहा है. यहां के कर्मचारी सीलिंग टूटने से इतने सहमे हैं कि हेलमेट लगाकर दफ्तर में काम कर रहे हैं.

बिहार के सबसे बड़े कार्यालय मुख्य सचिवालय में भारी बारिश से नुकसान थमता नहीं दिख रहा है. मंत्रिमंडल सचिवालय, मुख्य सचिव के वीडियो कांफ्रेंसिंग रूम और अन्य कई दफ्तरों के छत की प्लास्टर और फाल्स सीलिंग गिरने की खबर आई है. इससे यहां के कार्मचारी इतने दहशत में हैं कि दफ्तर में हेलमेट लगाकर काम किया.

टूटा फाल्स सीलिंग

'जर्जर हो चुका है यह भवन'
सचिवालय में काम रहे कर्मचारी ने बताया कि शनिवार के रात को भारी बारिश से भवन का फाल्स सीलिंग टूट गया. यह भवन पुराना होने के वजह से जर्जर है. इस बार अधिक बारिश होने से फाल्स सीलिंग टूट गया. अधिकारियों ने इसकी स्थिति का निरीक्षण किया. इस भवन की जल्द मरम्मत होनी चाहिए.

सचिवालय कर्मचारी का बयान

पुरातत्व विभाग को सौंपा गया
बता दें कि नीतीश कुमार ने मुख्य सचिवालय को ऐतिहासिक भवन घोषित किया है. इस भवन को पुरातत्व विभाग को सौंप दिया गया है. इस भवन के सीलिंग का हाल जर्जर है. इस भवन को बचाएं रखे जाने के लिए तुरंत मरम्मत की आवश्यकता है. लेकिन इस भवन को लेकर सरकार की उदासीनता किसी बड़े हादसे का निमंत्रण दे रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details