बिहार

bihar

पटना में महत्वपूर्ण जगहों पर बनेगा एलिवेटेड यू-टर्न, जाम से मिलेगा निजात

By

Published : Dec 25, 2020, 10:56 PM IST

सीएम नीतीश कुमार ने जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए भी अधिकारियों को कई निर्देश दिए. सर्कुलर रोड जंक्शन, पुनाईचक जंक्शन, हड़ताली मोड़ जंक्शन के पास मल्टी जंक्शनल ट्रैफिक व्यवस्था के लिए संरचनात्मक निर्माण कार्य का जायजा लिया. इस बीच सीएम ने महत्वपूर्ण जगहों पर एलिवेटेड यू-टर्न बनाने का निर्देश भी दिया.

एलिवेटेड यू-टर्न बनाने का निर्देश
एलिवेटेड यू-टर्न बनाने का निर्देश

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना में सड़क पुल निर्माण को लेकर कई इलाकों का जायजा लिया. जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए भी अधिकारियों को कई निर्देश दिए. सर्कुलर रोड जंक्शन, पुनाईचक जंक्शन, हड़ताली मोड़ जंक्शन के पास मल्टी जंक्शनल ट्रैफिक व्यवस्था के लिए संरचनात्मक निर्माण कार्य का जायजा लिया. मुख्यमंत्री ने कोतवाली थाना चैक पर एलिवेटेड यू-टर्न बनाने का निर्देश भी दिया, ताकि वहां पर जाम की समस्या से लोगों को निजात मिल सके.

पटना को मिलेगा जाम से निजात

सीएम ने दिए एलिवेटेड यू-टर्न बनाने के निर्देश

  • आवागमन की समस्या से निजात दिलाने के लिए सभी महत्वपूर्ण जगहों पर एलिवेटेड यू-टर्न बनाने के निर्देश.
  • कोतवाली थाना चैक पर एलिवेटेड यू-टर्न बनाने के निर्देश ताकि जाम की समस्या से लोगों को निजात मिल सके.
  • वर्ष 2021 के जून माह के अंत तक सर्कुलर रोड जंक्शन को पूरा कर आवागमन के लिए खोलने के निर्देश.
  • इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एलिवेटेड रोड बनाने पर भी दिया जोर

मुख्यमंत्री ने करबिगहिया फ्लाई ओवर परियोजना का भी निरीक्षण किया.अपर मुख्य सचिव अमृत लाल मीणा ने जानकारी देते हुए बताया कि यह परियोजना चार लेन की होगी. जो करबिगहिया चैक से चिरैंयाटांड फ्लाईओवर के ऊपर से कंकड़बाग फ्लाईओवर में जाकर मिलेगी. इसका निर्माण कार्य प्रारंभ हो गया है. इसे जून 2022 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है. मुख्यमंत्री ने इससे पहले बेली रोड पर बन रहे लोहिया पथ चक्र का भी बारीकी से निरीक्षण किया और कई निर्देश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details