बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना में लॉकडाउन का असर, दुकान और सभी धार्मिक स्थलों पर लटके ताले

पटना में लॉकडाउन लागू होने के बाद सड़कों पर बहुत कम लोग देखने को मिल रहे हैं. सरकार ने आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को दो पालियों में खोलने का निर्देश दिया है.

By

Published : Jul 16, 2020, 2:43 PM IST

patna
patna

पटनाःबिहार में कोरोना संक्रमण आम जनता से लेकर नेता, मंत्री और वीआईपी को तेजी से अपनी चपेट में ले रहा है. इसे देखते हुए पूरे राज्य में 16 जुलाई से 31 जुलाई तक पूर्ण लॉकडाउन लागू कर दिया गया है. गुरुवार की सुबह राजधानी में इसका असर देखने को मिला.

सभी धार्मिक स्थलों पर लटके ताले
लॉकडाउन लागू होते ही जहां सुबह 10 बजे सड़कों पर गाड़ियों का दबाव कम दिखा. वहीं, चौक चौराहों की सभी दुकाने भी बंद नजर आई. साथ ही पटना के सभी मंदिर और धार्मिक स्थलों पर भी ताले लटके नजर आ रहे हैं. दरअसल बिहार में बढ़ते हुए संक्रमण को देखते हुए सरकार ने एक बार फिर से पूरे राज्य में लॉकडाउन लागू करने का फैसला किया है.

देखें रिपोर्ट

जनता का मिल रहा समर्थन
सरकार के लॉकडाउन के फैसले को आम जनता का भी समर्थन मिल रहा है. राजधानी के सभी दुकानदारों ने लॉकडाउन को प्रभावी बनाने के लिए अपनी दुकानें बंद रखी. वहीं, जरूरी काम से ही कुछ लोग ही अपने घरों से निकल रहे हैं. जिससे आम दिनों में ट्रैफिक जाम वाली जगहों पर भी कम गाड़ियां ही देखने को मिली.

महावीर मंदीर के पास पसरा सन्नाटा

हवाई और रेल यात्रा की सेवा रहेगी जारी
गौरतलब है कि लॉकडाउन में गृह विभाग और जिला प्रशासन ने आवश्यक वस्तुओं को छोड़कर सभी दुकानों को बंद रखने का आदेश जारी किया है. इन दुकानों को दो पालियों में सुबह 6 से 10 और शाम 4 से 7 बजे तक खोलने के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही हवाई और रेल यात्रा की सेवा भी चालू रहेगी. लेकिन बस परिचालन को बंद कर दिया गया है.

डाकबंगला चौराहे की बंद दुकानें

ABOUT THE AUTHOR

...view details