बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कोरोना संक्रमण को लेकर राज्य में है लॉकडाउन, बकरी मार्केट पर लॉकडाउन का असर

बिहार में कोरोना का केस लगातार बढ़ता जा रहा है. जिसको देखते हुए 16 अगस्त तक लॉकडाउन लगाया गया है. इस लॉकडाउन का असर बकरी मार्केट पर पड़ रहा है. जिससे बकरी विक्रेता काफी परेशान हैं.

By

Published : Jul 31, 2020, 2:24 PM IST

Updated : Aug 19, 2020, 10:54 PM IST

lock down
lock down

पटनाः राज्य में लगातार कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है. संक्रमण को लेकर राज्य में फिर से एक बार 16 अगस्त तक लॉकडाउन लगाया गया है. लॉकडाउन के समय में ही मुस्लिम का पर्व बकरीद है. बकरीद के मौके पर बड़ी संख्या में मुसलमान भाई बकरे की खरीददारी करते है. लेकिन इस बार लॉकडाउन के वजह से राजधानी पटना स्थित बकरी मार्केट में भी खरीददारों की कमी देखी जा रही है.

बाजार में नहीं हो रही बकरे की बिक्री
बकरी मार्केट राजा बाजार में बकरे बेचने आये राजा का कहना है कि 4 दिनों से यहां है. अभी तक बमुश्किल 8 बकरे हमने बेचा है. मार्केट का बहुत बुरा हाल है. खरीददार को महंगाई दिख रहा है, जबकि हमने ऊंची कीमत देकर माल खरीदा है, तो ज्यादा दाम में बेचना ही होगा. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन में भी बाहर से माल आया है. लेकिन मार्केट में बिक्री नहीं है.

देखें पूरी रिपोर्ट

मार्केट में ऊंची कीमत पर मिल रहा बकरा
वहीं बकरे खरीदकर जा रहे पटना कुर्जी के रहनेवाले खुर्सीद का कहना है कि इस बार मार्केट में ऊंची कीमत पर बकरा मिल रहा है. पर्व है मजबूरी है खरीदने का इसीलिए खरीद लिया हूं. उन्होंने कहा कि बकरी मार्केट में दुगुना दाम पर बकरी बेचे जा रहे है.

बकरी मार्केट में लॉकडाउन की मार
पटना के बकरी मार्केट में लॉकडाउन का पूरा-पूरा असर दिख रहा है. इस मार्केट में 5 हजार से लेकर 70 हजार तक के बकरे उपलब्ध है. वैसे खरीदारी तो हो रही है. लेकिन ऊंची कीमत के बकरे लॉकडाउन को लेकर लोग नहीं खरीद रहे है. कुल मिलाकर देखे तो इस बार मुसलमान भाइयों का पर्व बकरीद पर कोरोना संक्रमण का सीधा-सीधा असर देखने को मिल रहा है.

Last Updated : Aug 19, 2020, 10:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details