बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मैट्रिक रिजल्ट के लिए शिक्षा मंत्री ने परीक्षा समिति और शिक्षकों को दी बधाई

हाईस्कूल रिजल्ट के लिए शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने परीक्षा समिति और शिक्षकों को बधाई दी है. हाईस्कूल में 7 छात्राओं ने टॉप 10 में जगह बनाई है.

By

Published : Apr 5, 2021, 8:17 PM IST

Updated : Apr 5, 2021, 8:27 PM IST

शिक्षा मंत्री
शिक्षा मंत्री

पटना:बिहार मेंहाईस्कूल की रिजल्ट जारी कर दिया गया है. जिसमें 7 छात्राएं टॉप 10 में हैं. इस मौके पर बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने इसके लिए शिक्षकों को बधाई दी है. उन्होंने कहा कि शिक्षक ने कदाचार मुक्त परीक्षा के संचालन और समय पर मूल्यांकन कार्य संपन्न कराने का पूरा काम किया है.

परीक्षा समिति और शिक्षकों को दी बधाई
बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित माध्यमिक परीक्षा 2021 का परिणाम जारी करते हुए शिक्षा मंत्री ने बताया कि इस बार भी 78% से ज्यादा परीक्षार्थी सफल हुए हैं. टॉप 10 में 7 लड़कियों ने जगह बनाई है.

शिक्षा मंत्री ने कहा कि "लड़कियों की उपलब्धि बिहार सरकार और मुख्यमंत्री की सफल नीतियों का ही नतीजा है. शिक्षा मंत्री ने आवासीय विद्यालय सिमुलतला के साथ अलग-अलग जिले के छात्र-छात्राओं के बेहतरीन प्रदर्शन पर बधाई दी है."

पढ़ें:बिहार बोर्ड 10वीं रिजल्ट जारी, 78.17 प्रतिशत छात्र-छात्राएं पास

कोरोना के बीच जोखिम नहीं लेना चाहते हैं: शिक्षा मंत्री
वहीं, शिक्षा मंत्री ने कहा कि एक बार फिर कोरोना का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है. सरकार के सामने स्कूलों को बंद करने की मजबूरी आ रही है. स्टूडेंट, गार्जियन, टीचर और सरकार, सभी चाहते हैं कि विद्यालय खुलें, लेकिन जान को जोखिम में डालना कहीं से उचित नहीं है. यही वजह है कि शिक्षण संस्थानों को खोले जाने में कठिनाई है. उन्होंने कहा कि स्थिति सामान्य होते ही स्कूल और पढ़ाई नियमित रूप से चलाने की व्यवस्था की जाएगी.

Last Updated : Apr 5, 2021, 8:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details