बिहार

bihar

ETV Bharat / state

चिकित्सक और चिकित्सा कर्मी इस प्रकार होंगे बीमार, तो कैसे चलेगा अस्पताल: सिविल सर्जन

डॉ. राजकिशोर चौधरी ने कहा कि आरएमआरआई के रिपोर्ट को देखें तो पटना सिटी में काफी तेजी से कोरोना संक्रमण फैल रहा है. उन्होंने बताया कि 102 एंबुलेंस के ड्राइवर और ऑफिस के काफी लोग पॉजिटिव मिले हैं.

By

Published : Jul 8, 2020, 2:23 AM IST

Updated : Jul 8, 2020, 6:53 AM IST

डॉ. राजकिशोर चौधरी
Corona

पटना:राजधानी में कोरोना संक्रमण तेजी से पांव पसार रहा है. पटना के आरएमआरआई संस्थान में पिछले 3 दिनों से कोविड-19 का जांच बंद था. वहीं, मंगलवार से जांच शुरू हो गई. इसके बाद 182 कोरोना के पॉजिटिव रिपोर्ट मिले है. वहीं, कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को लेकर सीएस ने चिंता जाहिर की है.

सिविल सर्जन डॉ. राजकिशोर चौधरी ने बताया कि कई दिनों से आरएमआरआई संस्थान बंद था और यहां अब काम शुरू हो गया है. उन्होंने बताया कि मंगलवार के दिन पिछले कई दिनों के जमा सैंपल से 182 पॉजिटिव रिपोर्ट मिले है. उन्होंने कहा कि पिछले दिनों आर एम आर आई बंद रहने के कारण जो सैंपल आईजीआईएमएस और एम्स भेजे गए हैं उनका जांच रिपोर्ट भी अभी नहीं आया है.

'डॉक्टर और चिकित्सा कर्मी मिले पॉजिटिव'
डॉ. राजकिशोर चौधरी ने कहा कि आरएमआरआई के रिपोर्ट को देखें तो पटना सिटी में काफी तेजी से कोरोना संक्रमण फैल रहा है. उन्होंने बताया कि 102 एंबुलेंस के ड्राइवर और ऑफिस के काफी लोग पॉजिटिव मिले हैं. उन्होंने बताया कि टीवीडीसी के डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ के अलावे गुरु गोविंद सिंह हॉस्पिटल के डॉक्टर और चिकित्सा कर्मी भी पॉजिटिव मिले हैं.

देखें रिपोर्ट

'कैसे चलेगा अस्पताल?'
सीएस ने कहा कि स्थिति दुखद है. इसके पहले गर्दनीबाग हॉस्पिटल दानापुर सबडिवीजन और दनियावा हॉस्पिटल के भी चिकित्सक और चिकित्सा कर्मी पॉजिटिव पाए गए थे. उन्होंने कहा कि चिकित्सक और चिकित्सा कर्मी में कोरोना तेजी से अपना प्रचार कर रहा है. उन्होंने चिंता जाहिर करते हुए कहा कि अब समस्या यह है कि चिकित्सक और चिकित्सा कर्मी इस प्रकार से बीमार होंगे. तो अस्पताल कैसे चलेगा.

उन्होंने कहा कि तमाम सेफ्टी के बावजूद चिकित्सक और चिकित्सा कर्मी संक्रमित हो रहे हैं. सिविल सर्जन ने कहा कि ऐसा कहा जाता है कि यह बीमारी एयर से भी ट्रांसमिट कर रहा है. अगर ऐसा है तो स्थिति गंभीर है.

Last Updated : Jul 8, 2020, 6:53 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details