बिहार

bihar

ईटीवी से खास बातचीत में बोले निर्माता निर्देशक सनोज मिश्रा- 'कलाकारों से होता है भेदभाव'

By

Published : Jun 23, 2020, 12:57 PM IST

Updated : Jun 23, 2020, 2:57 PM IST

निर्माता निर्देशक सनोज मिश्रा ने कहा कि वो सुशांत सिंह राजपूत पर एक बहुत बेहतरीन फिल्म बनाएंगे. उन्होंने वादा करते हुए कहा कि फिल्म बनाने के लिए वह जो कुछ भी रिसर्च करेंगे, उसका पूरा काला चिट्ठा लोगों के सामने रखेंगे. फिल्म में बॉलीवुड की सच्चाई उजागर की जाएगी.

बॉलीवुड फिल्म निर्देशक सनोज मिश्रा
बॉलीवुड फिल्म निर्देशक सनोज मिश्रा

पटनाःबॉलीवुड के उभरते सितारे सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या प्रकरण के बाद बॉलीवुड पर नेपोटिज्म और गुटबाजी के आरोप खुलकर सामने आने लगे हैं. अब कई दिग्गज कलाकार भी बॉलीवुड पर गुटबाजी का आरोप लगा रहे हैं. बॉलीवुड पर बिहारी कलाकारों की अनदेखी का आरोप लगाते हुए फिल्म निर्माता निर्देशक सनोज मिश्रा ने ईटीवी भारत से खास बातचीत की.

निर्माता निर्देशक सनोज मिश्रा सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद परिजनों से मिलने मुंबई से पटना पहुंचे. जहां उन्होंने कहा कि उनके लिए यह घटना बहुत ही हतप्रभ करने वाली थी. सनोज मिश्रा ने कहा कि सुशांत की मौत की खबर सुनने के बाद उन्हें संभलने में तीन-चार दिन लग गए. वह काफी डिप्रेस्ड हो गए थे.

कामयाबी के लिए सुशांत ने की थी काफी मेहनत
अपनी यादों को ताजा करते हुए उन्होंने बताया कि जब सुशांत की फिल्म एमएस धोनी रिलीज हो रही थी, उसी वक्त उनकी फिल्म गांधीगिरी रिलीज हो रही थी. इस दौरान कई बार फिल्म प्रमोशन के सिलसिले में उनकी एक- दूसरे से मुलाकात हुई और सुशांत से उनकी काफी बातचीत हुई. उन्होंने बताया कि बातचीत के दौरान हमने महसूस किया कि इस मुकाम तक पहुंचने के लिए सुशांत ने कितनी मेहनत की है.

निर्माता निर्देशक सनोज मिश्रा व अन्य

'बिहारी प्रतिभाओं पर प्रताड़ना को खुद किया महसूस'
बॉलीवुड में बिहारी कलाकारों के साथ भेदभाव पूर्ण रवैया अपनाने के बारे में बताते हुए सनोज मिश्रा ने कहा कि वह खुद इस बात को महसूस करते हैं, क्योंकि वह उत्तर प्रदेश और बिहार दोनों जगह से ताल्लुक रखते हैं. वह खुद काफी तकलीफ सहे हैं. लेकिन फर्क यह है कि उन्होंने आत्महत्या नहीं की. सनोज मिश्रा ने बताया कि उनकी बनी बनाई फिल्म 'श्री राम की जन्मभूमि' जो पिछले साल रिलीज होने वाली थी. लेकिन बॉलीवुड की लॉबी ने उस फिल्म को रिलीज नहीं करने दिया. उन्होंने कहा कि बॉलीवुड में बिहारी प्रतिभाओं की प्रताड़ना को उन्होंने खुद महसूस किया है.

ये भी पढ़ेंःसुशांत के परिवार से मिलने पटना पहुंचे भोजपुरी स्टार मनोज तिवारी

बॉलीवुड की लॉबी कर सकती है जांच को प्रभावित
एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि सुशांत की मौत के बाद जो कुछ तस्वीरें निकल कर सामने आई हैं, वह काफी रहस्यमई ढंग से प्रतीत हो रही हैं. इस रहस्य का पर्दा उठाने के लिए सीबीआई जांच की जरूरत है. मुंबई पुलिस अभी जांच कर रही है और उन्हें यह लगता है कि इस जांच को बॉलीवुड की एक खास लॉबी पूरी तरह से प्रभावित कर सकती है. इसीलिए सरकार से वो सीबीआई जांच की मांग करते हैं.

'बिहार में ही फिल्म बनाने की करेंगे कोशिश'
बिहार के कलाकारों को अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने के लिए मुंबई जाने की जरूरतों पर सनोज मिश्रा ने कहा कि पहले ऐसा था, फिल्म इंडस्ट्री सिर्फ मुंबई में हुआ करती थी. लेकिन अब वक्त बदल गया है. अब सोशल मीडिया का समय है. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के बाद काफी अधिक संख्या में कलाकार और टेक्नीशियन वापस बिहार आ गए हैं. ऐसे में वह अब इन सभी को एकजुट कर बिहार यूपी में ही काम शुरू करने की कोशिश कर रहे हैं. उनकी कोशिश है कि बिहार यूपी के लोगों को बिहार यूपी में ही काम मिले और फिल्में बनाने के लिए मुंबई ना जाना पड़े.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

'फिल्म के जरिए उजागर करेंगे बॉलीवुड की सच्चाई'
सनोज मिश्रा ने बताया कि उनकी अभी एक फिल्म आ रही है श्रीनगर. यह काफी गंभीर मुद्दे पर बनी फिल्म है और इसका ट्रेलर लॉन्च हो चुका है. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वह सच बोलने वाले कलाकार हैं और सच दिखाते हैं. आने वाले दिनों में वह सुशांत सिंह राजपूत पर एक बहुत बेहतरीन फिल्म बनाएंगे. उन्होंने कहा कि वह वादा करते हैं कि फिल्म बनाने के लिए वह जो कुछ भी रिसर्च करेंगे, उसका पूरा काला चिट्ठा लोगों के सामने रखेंगे. फिल्म में बॉलीवुड की सच्चाई उजागर की जाएगी.

Last Updated : Jun 23, 2020, 2:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details