बिहार

bihar

ETV Bharat / state

स्वास्थ्य विभाग के निदेशक पाए गए कोरोना पॉजिटिव, बिल्डिंग को अबतक नहीं किया गया सैनिटाइज

विभाग के कर्मचारी ने बताया कि अन्य सभी कर्मचारी आला अफसर के निर्देश का इंतजार कर रहे हैं. हमलोगों को अभी तक कोई निर्देश नहीं दिया गया है. उन्होंने बताया कि आसपास के सभी कर्मचारी संक्रमित अधिकारी के सेल में काम के संबंध में जाया करते थे.

By

Published : Jul 6, 2020, 7:59 PM IST

patna
patna

पटना: स्वास्थ्य कर्मी और डॉक्टरों के बाद अब स्वास्थ्य विभाग के आला अफसर कोरोना की चपेट में भी आने लगे हैं. रविवार को स्वास्थ्य विभाग के निदेशक प्रमुख डॉ. नवीन चंद्र प्रसाद कोरोना पॉजिटिव पाए गए. जानकारी मिलते ही स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया.

डरे हुए हैं कर्मचारी
स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी ने बताया कि 24 घंटे बीतने के बावजूद अभी तक विभाग में सैनिटाइजेशन का काम भी नहीं हुआ है. निदेशक प्रमुख के सेल के तमाम कर्मचारी और अधिकारी होम क्वारंटीन हो गए हैं. रिपोर्ट आने के बाद से आसपास के कमरे में काम करने वाले कर्मचारी डर के साए में है.

देखें रिपोर्ट

अभी तक नहीं मिला कोई निर्देश
विभाग के कर्मचारी ने बताया कि अन्य सभी कर्मचारी आला अफसर के निर्देश का इंतजार कर रहे हैं. हमलोगों को अभी तक कोई निर्देश नहीं दिया गया है. उन्होंने बताया कि आसपास के सभी कर्मचारी संक्रमित अधिकारी के सेल में काम के संबंध में जाया करते थे. जिससे संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ है.

सरकार का निर्देश
गौरतलब है कि सरकार ने निर्देश दे दिया है कि कोई भी सरकारी कर्मचारी कोरोना संक्रमित पााया जाता है तो उसे और उसके सहयोगियों को होम क्वारंटीन या चिकित्सा सुविधा दी जाए. लेकिन अभी तक जिस तरह कार्यालय को सैनिटाइज नहीं किया गया है. वह विभाग पर गंभीर सवाल खड़े करता है. इस मुद्दे पर स्वास्थ्य विभाग के मंत्री या प्रधान सचिव कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है.

निदेशक का कार्यालय

90 लोगों की मौत
बता दें कि राज्य में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है. बिहार में अबतक कुल 12 हजार 140 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. वहीं, इससे 90 लोगों की अबतक मौत हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details