बिहार

bihar

देश की आशाओं और आकांक्षाओं की पूर्ति वाला है आम बजट- डिप्टी CM रेणु देवी

By

Published : Feb 2, 2021, 2:33 PM IST

Updated : Feb 2, 2021, 3:07 PM IST

बिहार की डिप्टी सीएम रेणु देवी ने कहा कि आम बजट ऐसा है, जिससे देश का और तेजी से विकास होगा. गरीब, मजदूर, किसान सभी वर्ग के लोगों को इस बजट से फायदा होगा.

डिप्टी CM रेणु देवी
डिप्टी CM रेणु देवी

नयी दिल्ली/पटना:वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने वित्तीय वर्ष 2021-22 का बजट संसद में सोमवार को पेश कर दिया. बजट को किसी ने पंसद किया, तो किसी ने नापसंद. कुछ लोगों का कहना था कि उन्हें कुछ भी समझ में नहीं आया. वहीं, बिहार की डिप्टी सीएम रेणु देवी ने कहा कि आम बजट ऐसा है, जिससे देश का और तेजी से विकास होगा. गरीब, मजदूर, किसान सभी वर्ग के लोगों को इस बजट से फायदा होगा. कोरोना काल के बाद का यह बजट है. इस बजट से अर्थव्यवस्था मजबूत होगी.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

ये भी पढ़ें-काहे का माथापच्ची! तेज प्रताप से एक लाइन में समझिए क्या है बजट
'देश की आशाओं और आकांक्षाओं की पूर्ति वाला समावेशी बजट स्वागत योग्य है. इस बजट से आत्म निर्भर भारत का संकल्प पूरा होगा. सर्वस्पर्शी एवं जन जन के सर्वांगीण कल्याण के प्रति समर्पित बजट के लिए पीएम मोदी एवं केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को धन्यवाद देती हूं. यह बजट किसानों की आय दोगुनी करने का मार्ग प्रशस्त करेगा. युवाओं के लिए रोजगार के अवसर पैदा करने के लिए इस वित्त वर्ष की शुरुआत से आने वाले 5 सालों के लिए 1.97 लाख करोड़ रुपए की योजनाएं घोषित की गई हैं.'- रेणु देवी, डिप्टी सीएम

वैक्सीनेशन के लिए फंड की घोषणा
वहीं, कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर कहा कि इसके लिए 35 हजार करोड़ रुपये फंड की घोषणा की गई है. कोरोना मुक्त भारत के लिए महत्वपूर्ण कदम है. स्वास्थ्य बजट में 137 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है. बता दें आम बजट में बिहार को स्पेशल कुछ भी हासिल नहीं हुआ है. इस बार के बजट में बिहार का कोई जिक्र नहीं किया गया. इसपर रेणु देवी ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर बजट का लाभ बिहार को भी मिलेगा.

Last Updated : Feb 2, 2021, 3:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details