बिहार

bihar

BJP नेताओं ने सुनी PM के 'मन की बात', बोलीं रेणु देवी- सहेजी जाएंगी शहीदों की स्मृतियां

By

Published : Jan 31, 2021, 1:41 PM IST

Updated : Jan 31, 2021, 3:41 PM IST

उपमुख्यमंत्री रेणु देवी ने कहा कि पूरा देश स्वतंत्रता संग्राम की लड़ाई को जीतने का 75वां साल मनाएगा. ऐसे में हमें स्वतंत्रता दिलाने की लड़ाई में शहीद हुए वीर जवानों को याद करना चाहिए.

deputy cm renu devi
deputy cm renu devi

पटनाः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को 73वें मन की बात कार्यक्रम को संबोधित किया. राजधानी में बीजेपी प्रदेश कार्यालय में पीएम के मन की बात कार्यक्रम को सुना गया. इस दौरान उपमुख्यमंत्री रेणु देवी सहित बीजेपी के कई नेता मौजूद रहे. कार्यक्रम के बाद उपमुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार निवासी देश के प्रथम राष्ट्रपति डॉक्टर राजेन्द्र प्रसाद के जन्मस्थली की चर्चा की है. हमें हमारे महापुरुष की जन्मस्थली को लेकर विशेष लगाव रहना चाहिए.

"प्रधानमंत्री ने आज दो जगह की चर्चा की. सीवान में राजेन्द्र प्रसाद और जो स्वतंत्रता संग्राम के लिए लोग शहीद हुए उसकी पीएम ने चर्चा की. हमारी आजादी के 75 साल पूरे होने जा रहे हैं. इस आजादी को पाने के लिए बिहार के लोगों ने अपनी आहुति दी है उनकी जानकारी हमें रखनी चाहिए, पीएम ने हमें यह अनुभव कराया है."- रेणु देवी, उपमुख्यमंत्री बिहार

मन की बात सुनते BJP नेता

मनाया जाएगा 75 वां स्वतंत्रता दिवस
उपमुख्यमंत्री रेणु देवी ने कहा कि हमारा देश स्वतंत्रता संग्राम की लड़ाई को जीतने का 75वां साल मनाएगा. ऐसे में हमें स्वतंत्रता दिलाने की लड़ाई में शहीद हुए वीर जवानों को याद करना चाहिए. हमें उनकी जानकारी रखनी चाहिए.

देखें रिपोर्ट

ये भी पढ़ेः73वीं मन की बात में बोले मोदी- आप सबसे जुड़ने का मिलता है मौका

'शहीदों की जुटाएं जानकारी'
रेणु देवी ने कहा कि अब ये भी जरूरी है कि लोग अपने-अपने क्षेत्र के स्वतंत्रता संग्राम में शहीद हुए लोगों के बारे में जानकारियां जुटाएं. साथ ही उसे साझा करें, जिससे हम उन महापुरुषों की जन्मस्थली को एक अच्छा रूप दे पाएं. उन्होंने कहा कि उन स्थानों पर लोग जाकर शहीदों की स्मृतियों के बारे में जान पाएंगे.

Last Updated : Jan 31, 2021, 3:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details