बिहार

bihar

IT सेक्टर के लिए वरदान साबित हो रहा है वर्चुअल चुनाव प्रचार, डिजिटल मार्केटिंग की बढ़ रही मांग

By

Published : Sep 10, 2020, 7:44 AM IST

Updated : Sep 19, 2020, 2:00 PM IST

आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में कोरोना को देखते हुए सभी पार्टियां वर्चुअल रैली और संवाद कर रही हैं. साथ ही लोगों से जुड़ने के लिए भी नेता वर्चुअल सेट अप का सहारा ले रहे हैं.

bihar
bihar

पटनाः कोरोना महामारी के कारण लागू लॉकडाउन में लगभग सभी कामकाज ठप पड़े हुए थे. अनलॉक लागू होने के बाद सभी काम शुरू हो रहे हैं, जिससे आम जनजीवन धीरे-धीरे पटरी पर लौटना शुरू हो चुका है. सभी को ठप पड़े व्यवसायों के जल्द पहले जैसी स्थिति में आने की उम्मीद है. वहीं कोरोना काल में ठप पड़े आईटी सेक्टर में डिजिटल चुनाव प्रचार ने एक उम्मीद की किरण जगाई है.

IT सेक्टर से जुड़े लोग

ऑनलाइन चुनाव कैंपेन और रैली
दरअसल बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू हो चुकी है और ज्यादातर राजनीतिक दल ऑनलाइन चुनाव कैंपेन और रैली कर रहे हैं. जिससे डिजिटल मार्केटिंग और आईटी सेक्टर के लोगों को काम मिलना शुरू हो गया है.

देखें रिपोर्ट

लोगों को मिल रहा काम
आईटी कंपनी के ओनर कुणाल ने बताया कि ऑनलाइन चुनाव कैंपेन व प्रचार के कारण हमें काफी राहत मिली है और काम भी मिल रहा है. उन्होंने बताया कि बिहार में उनकी टीम में डेढ़ सौ लोग काम कर रहे हैं. साथ ही उनलोगों ने तीन जगह सेटअप लगाया है.

लाखों की संख्या में जुड़ रहे लोग
कुणाल ने बताया कि बिहार में करीब साढ़े 4 करोड़ लोग सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हैं और आठ करोड़ लोगों के पास स्मार्टफोन है. इन सभी से संपर्क साधने के लिए आईटी सेक्टर और डिजिटल प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया जा रहा है. छोटी-छोटी वर्चुअल रैली में लाखों की संख्या में लोग जुड़ रहे हैं.

बढ़ेगी डिजिटल मार्केटिंग की मांग
आईटी कंपनी के ओनर ने बताया कि लोग घर बैठे अपने पार्टी और नेताओं के साथ जुड़ पा रहे हैं और उन्हें यह काफी पसंद आ रहा है. उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि चुनाव के नजदीक आते ही काम और अधिक बढ़ेगा. कुणाल ने कहा कि आने वाले समय में आईटी सेक्टर में डिजिटल मार्केटिंग की मांग काफी अधिक बढ़ेगी.

Last Updated : Sep 19, 2020, 2:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details