बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दानापुर नगर उपाध्यक्ष ने गांधी जयंती पर की सफाई, कहा- स्वच्छता अभियान को देंगे बढ़ावा

देशभर में 2 अक्टूबर को गांधी जयंती मनायी जा रही है. इस अवसर पर जगह-जगह स्वच्छता अभियान चलाकर और बापू की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें याद किया जा रहा है.

By

Published : Oct 2, 2020, 5:59 PM IST

patna
पटना

पटना:राजधानी से सटे दानापुर में स्वच्छता अभियान चलाकर गांधी जयंती मनाई गई. जिसमें नगर परिषद के उपाध्यक्ष दीपक मेहता भी शामिल हुए. इस मौके पर कार्यक्रम में दानापुर के आम लोगों के साथ कई नेताओं ने भी हिस्सा लिया. इससे पहले नगर परिषद के उपाध्यक्ष सहित सभी लोगों ने दानापुर तकिया पर स्थित बापू के आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किया.

स्वच्छता अभियान
बापू की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद दीपक मेहता ने सड़कों पर झाड़ू लगाकर स्वच्छता अभियान को आगे बढ़ाते हुए लोगों को जागरूक किया. दीपक मेहता ने कहा कि स्वच्छता को लेकर बापू हमेशा लोगों को जागरूक करते रहे. वहीं, उनके जाने के बाद अब हम भी बापू के पदचिन्हों पर चलते हुए पूरे दानापुर में स्वच्छता अभियान को आगे बढ़ा रहे हैं.

आसपास के इलाके को रखें साफ
उन्होंने कहा कि हर किसी को इस अभियान से जुड़ना चाहिए और न सिर्फ अपने घरों को बल्कि आस-पास के इलाकों के साथ समाज को भी स्वच्छ रखना चाहिए. इसी के साथ गांधी जयंती के अवसर पर नगर परिषद उपा अध्यक्ष दीपक मेहता ने दानापुर विधानसभा चुनाव लड़ने तैयारियां शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details