बिहार

bihar

CPI-ML का 'अपनों की याद, हर मौत को गिनें हर गम को बांटें' अभियान, हर रविवार को श्रद्धांजलि सभा

By

Published : Jun 13, 2021, 8:05 PM IST

सीपीआई माले (CPI-ML) के मुताबिक कोरोना काल () में इलाज के अभाव में जिन लोगों की मौत हुई है, उसके लिए सरकार और स्वास्थ्य विभाग जिम्मेदार है. राज्य सचिव कुणाल ने कहा कि पहले तो व्यवस्था खस्ता थी, अब मौत को छुपाने की कोशिश की जा रही है. ऐसे में आने वाले दिनों में हमलोग आंदोलन भी करेंगे.

CPIML
CPIML

पटना: भाकपा माले ने कोरोना काल(Corona Pandemic) में जान गंवाने वाले लोगों की याद में एक विशेष अभियान की शुरुआत की. पार्टी के राज्य सचिव कुणाल ने बताया कि हमने मृत आत्मा की शांति के लिए 'अपनों की याद, हर मौत को गिनें हर गम को बांटें' अभियान के तहत हर रविवार को श्रद्धांजलि सभा के आयोजन का निर्णय लिया है.

ये भी पढ़ें- कोरोना की दवा पर GST कम होने पर विपक्ष का वार- 'लोगों को दिग्भ्रमित करने में जुटी सरकार'

लोगों की मौत सरकार की नाकामी
पार्टी के राज्य सचिव कुणाल ने बताया कि बिहार में स्वास्थ्य व्यवस्था की हालत काफी खस्ता है. इसी कारण बड़ी संख्या में लोगों की मौत हुई है. उनके मुताबिक सिर्फ कोरोना ही नहीं बल्कि कई भी ऐसे लोग थे, जिन्हें सर्दी, खांसी और बुखार था. लेकिन उचित समय पर इलाज नहीं मिलने के कारण उनकी मौत हुई. जिसके लिए वास्तव में सिर्फ और सिर्फ सरकार जिम्मेदार है.

हर रविवार को आयोजन
कुणाल ने कहा कि सरकारी की नाकामी को देखते हुए पार्टी ने तय किया है कि प्रत्येक रविवार को अपनों की याद में हर मौत को गिनें हर गम को बांटें अभियान की शुरुआत की गई है. इस अभियान के तहत गांव-गांव और शहर-शहर में लोगों की याद में आपसी संवाद स्थापित किया जाएगा.

"हर जगह श्रद्धांजलि देने का स्वरूप अलग होगा, कहीं लोग मोमबत्ती जलाकर तो कहीं दीया जलाकर और कहीं कोरोना काल में मारे गए लोगों के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें याद कर नमन करेंगे"- कुणाल, राज्य सचिव, माले

देखें रिपोर्ट

जीवन और जीविका को बचाना मकसद
माले के राज्य सचिव कुणाल ने कहा कि इस अभियान का मकसद है कि आने वाले दिनों में हमारे अपनों को ऑक्सीजन, सार्वजनिक स्वास्थ्य सेवाओं अन्य के अभाव में मरना ना पड़े. प्राकृतिक हादसों और महामारी से जीवन और जीविका के बचाव का काम समय पर हो ताकि तीसरी लहर आती है तो उसमें लोगों की जान बचाई जा सके.

ये भी पढ़ें- पटना HC ने कोरोना से मौत के आंकड़ों में हुई गड़बड़ी को लेकर मांगी जानकारी

आंदोलन तेज करेगी माले
कुणाल ने ये भी कहा कि जिस तरीके से सरकार अब मौतों के आंकड़ों को छुपाने का काम कर रही है. हमारी पार्टी जल्द ही सच्चाई सभी के सामने लाएगी. इसके लिए पार्टी के नेता और कार्यकर्ता लगे हुए हैं.

उन्होंने कहा कि यह अभियान लगातार जारी रहेगा और बिहार में बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्था करने और लोगों को मुआवजा देने की मांग को लेकर पार्टी आगे आंदोलन भी करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details