बिहार

bihar

ETV Bharat / state

PMCH में 100 बेड का कोविड-19 वार्ड तैयार, पहले दिन 10 मरीज एडमिट

कोरोना के नोडल अधिकारी डॉ पीएन झा ने बताया कि पाइप लाइन के माध्यम से सभी बेड पर ऑक्सीजन की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है. इसके साथ ही जिस बेड पर पाइपलाइन नहीं है वहां ऑक्सीजन सिलेंडर की उपलब्धता सुनिश्चित की जा रही है.

By

Published : Jul 22, 2020, 8:00 PM IST

pmch
pmch

पटनाःबिहार सरकार ने राज्य के सभी मेडिकल कॉलेजों में 100 बेड का कोविड-19 केयर सेंटर स्थापित करने का निर्देश दिया है. पीएमसीएच में केयर सेंटर लगभग पूरी तरह से तैयार है. बुधवार देर रात से यहां मरीज भी एडमिट किए जाएंगे.

ये अस्पताल राजेंद्र सर्जिकल वार्ड के ग्राउंड फ्लोर पर बनाया गया है. इसके बगल में ही कंट्रोल रूम बनाया गया है. जहां पर प्रशासनिक अधिकारी और अस्पताल के डॉक्टर मौजूद रहेंगे.

देखें रिपोर्ट

इंस्टॉल किया जा रहा वेंटिलेटर
पीएमसीएच में बुधवार को पहले दिन कोरोना के 10 पेशेंट एडमिट होने जा रहे हैं. वार्ड में पूरी व्यवस्था कर दी गई है. अभी कई जगह पर छिटपुट कार्य चल रहे हैं. अस्पताल के अधीक्षक और प्राचार्य ने अस्पताल में पूरी व्यवस्था का जायजा लिया. वर्तमान समय में अभी वेंटीलेशन के बेड तैयार नहीं है और वार्ड में वेंटिलेटर इंस्टॉल किया जा रहा है.

जायजा लेने पहुंचे अधिकारी

सभी बेड पर ऑक्सीजन की व्यवस्था
पीएमसीएच में कोरोना के नोडल अधिकारी डॉ पीएन झा ने बताया कि अस्पताल में 100 बेड कोविड-19 केयर सेंटर के रूप में विकसित किए गए हैं. उन्होंने बताया कि पाइप लाइन के माध्यम से सभी बेड पर ऑक्सीजन की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है. इसके साथ ही जिस बेड पर पाइपलाइन नहीं है वहां ऑक्सीजन सिलेंडर की उपलब्धता सुनिश्चित की जा रही है.

कोविड-19 वार्ड के लिए रखे गए सामान

एडमिट किए जाएंगे पेशेंट
डॉ. पीएन झा ने बताया कि इस कोविड-19 केयर सेंटर में वेंटीलेशन वाले कुल 25 बेड मौजूद रहेंगे. उन्होंने बताया कि अभी वेंटीलेशन को इंस्टॉल किया जा रहा है और इसमें 2 से 3 दिन लगेंगे. नोडल अधिकारी ने बताया कि अस्पताल में कोरोना के कुछ पेशेंट आए हैं जो आज रात में एडमिट किए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details