बिहार

bihar

ETV Bharat / state

COVID-19: बिहार में अब तक 9 पॉजिटिव केस, 1 की मौत

कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. इसे कंट्रोल करने के लिए केंद्र और राज्य सरकार पूरी मुस्तैदी बरत रही है. भारत में अब तक इससे 19 लोगों की मौत हो चुकी है.

By

Published : Mar 27, 2020, 7:17 AM IST

Updated : Mar 28, 2020, 7:55 AM IST

covid 19 cases in bihar
covid 19 cases in bihar

पटना: कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश में हड़कंप मचा हुआ है. दिनों दिन मरीजों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है. बिहार में कोरोना वायरस के 9 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. जिसमें से 1 की मौत हो गई है. अन्य 8 आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हैं. भारत में कोरोना संकट गहराता दिख रहा है.

30 से ज्यादा राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों में लॉकडाउन या कर्फ्यू की स्थिति है. इसी बीच पीएम मोदी ने मंगलवार की रात देशवासियों को संबोधित किया और पूरे भारत में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा कर दी. इसी क्रम में उन्होंने कोरोना वायरस की महामारी से लड़ने के लिए 15 हजार करोड़ रुपये स्वीकृत किए जाने का भी एलान भी किया.

अब तक का अपडेट.

स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया आदेश

स्वास्थ्य विभाग के जरिए जारी आदेश में कहा गया है, 'सभी जिला, अनुमंडल, प्रखंड मुख्यालयों और सभी नगर निकायों पर यह आदेश लागू रहेगा.' आवश्यक सामग्रियों की दुकनों, बैंक, पोस्टऑफिस सहित अन्य अनिवार्य सेवाओं को इस बंद से मुक्त रखा गया है. इस आदेश के तहत सभी सभी निजी प्रतिष्ठानों, निजी कार्यालयों एवं सार्वजनिक परिवहन को पूर्णत: बंद करने का निर्देश दिया गया है.

Last Updated : Mar 28, 2020, 7:55 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details