बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नौबतपुर में मिला दूसरा कोरोना मरीज, प्रशासन ने गांव किया सील

पटना के नौबतपुर में कोरोना मरीज मिलने के बाद प्रशासन ने गांव को सील कर दिया है. फिलहाल प्रशासन की ओर से महिला की ट्रैवल हिस्ट्री खंगाली जा रही है.

By

Published : Apr 30, 2020, 1:55 PM IST

patna
patna

पटना: जिले में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. लोग लगातार इस बीमारी की चपेट में आ रहे हैं. पटना के नौबतपुर में एक कोरोना मरीज मिलने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया. वहीं, प्रशासन ने प्रभावित इलाके को सील भी कर दिया. बता दें कि बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या 40 पहुंच चुकी है.

बुधवार को जिले के नौबतपुर में एक बार फिर एक और कोरोना मरीज मिलने के बाद से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. नौबतपुर प्रखंड के एक गांव में एक महिला में कोरोना का संक्रमण पाया गया. बताया जाता है कि मरीज की तबीयत काफी दिनों से खराब थी. मरीज पटना के आईजीआईएमएस में सफाई का काम करती थी. जब तबीयत ज्यादा बिगड़ने लगी तो डॉक्टरों ने मरीज का सैंपल लेकर उन्हें क्वारंटीन होने की सलाह दी. इसके बाद शाम को रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद खबर पूरे इलाके में फैल गई.

गांव को किया गया सील
स्थानीय प्रशासन को जब इसकी खबर मिली तो आनन-फानन में महिला के गांव पहुंचकर गांव को सील करते हुए बाहरी लोगों का आवागमन पर रोक लगा दिया गया. साथ ही महिला को मेडिकल टीम की सहायता से पटना आइसोलेशन वार्ड रेफर कर दिया गया. ऐसे में लोगों में इस बात का डर सता रहा है कि महिला पिछले 4 दिनों से घर में ही रह रही थी और न जाने कितनों के संपर्क में महिला आई होगी. मालूम हो कि इस प्रखंड में अब तक दो कोरोना मरीज पाए गए हैं.

प्रखंड सह अंचल कार्यालय, नौबतपुर

विकास पदाधिकारी ने दी जानकारी
नौबतपुर प्रखण्ड के प्रखंड विकास पदाधिकारी नीरज आनंद ने बताया कि प्रखंड के महाराजगंज गांव में जिला प्रशासन से सूचना मिलते ही कोरोना महिला मरीज को मेडिकल टीम के सहायता से पटना भेज दिया गया है. उन्होेंने कहा कि पीड़ित महिला और अन्य परिवार के सदस्यों का ट्रेवल हिस्ट्री निकालने में प्रशासन जुट चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details