बिहार

bihar

ETV Bharat / state

CM आवास में कोरोना संक्रमण केस मिलने के बाद सरकार के कामकाज पर पड़ा असर

कोरोना संक्रमण के कारण न केवल सरकार के कामकाज पर बल्कि पार्टी की गतिविधियों पर भी असर पड़ना तय है. फिलहाल आरसीपी सिंह ने पार्टी के कामकाज की जिम्मेदारी ले रखी है

By

Published : Jul 8, 2020, 12:39 PM IST

Patna
Patna

पटनाःमुख्यमंत्री आवास एक अणे मार्ग से कोरोना संक्रमण केस मिलने के बाद हड़कंप मचा हुआ है. सीएम आवास से अब तक 6 लोगों के पॉजिटिव मिलने की सूचना मिली है. संक्रमितों की संख्या बढ़ भी सकती है. नीतीश कुमार के डीएसपी स्तर के सुरक्षा अधिकारी, सीएम की भतीजी और उनकी बेटी के साथ 3 सफाई कर्मी अब तक पॉजिटिव मिले हैं.

टेलीफोन से अधिकारियों को दे रहे आदेश
कोरोना संक्रमण का केस मिलने के बाद मुख्यमंत्री ने फिलहाल बैठक करना बंद कर दिया है. वे टेलीफोन से ही अधिकारियों को जरूरी आदेश दे रहे हैं. कोरोना संकटकाल में नीतीश कुमार लगातार एक अणे मार्ग से बचाव और राहत के कार्यों की मॉनिटरिंग करते रहे हैं. साथ ही बाढ़ को लेकर भी वे लगातार बैठक कर रहे थे. लेकिन शनिवार के बाद से उन्होंने अब तक एक भी बैठक नहीं की है.

देखें रिपोर्ट

डीएसपी की रिपोर्ट पॉजिटिव
विधान परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह और उनके परिवार के कोरोना संक्रमित होने की सूचना मिलने के बाद मुख्यमंत्री और उनके आसपास रहने वाले 16 अधिकारियों कर्मचारियों का सैंपल लिया गया था. जिसमें से 15 लोग लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी और एक डीएसपी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी.

कर्मचारियों में डर
रिपोर्ट आने के बाद मुख्यमंत्री ने एहतियातन बैठक करना बंद कर दिया था. मंगलवार को नीतीश कुमार की भतीजी और उनकी बेटी सहित तीन सफाई कर्मियों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई. जिसके बाद सीएम आवास के अंदर काम करने वाले कर्मचारियों में डर बना हुआ है.

सीएम आवास के बाहर सैनिटाइज करते नगर निगम के कर्मचारी

सीएम हाउस को करवाया गया सैनिटाइज
नीतीश कुमार की भतीजी और अन्य लोगों के पॉजिटिव मिलने के बाद सीएम आवास को विशेष रुप से सैनिटाइज किया गया है. नगर निगम के कर्मचारियों को बुलाकर सीएम हाउस को अंदर और बाहर से सैनिटाइजर का करवाया गया है.

फिर अधिकारियों का किया जाएगा टेस्ट
बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री अभी कोई बैठक नहीं करेंगे. कुछ दिनों बाद फिर से एक बार मुख्यमंत्री और सभी अधिकारियों का कोरोना टेस्ट किया जाएगा. उसके बाद ही स्थिति सामान्य होगी.

पार्टी के चुनावी कार्य पर भी असर
कोरोना संक्रमण के कारण न केवल सरकार के कामकाज पर बल्कि पार्टी की गतिविधियों पर भी असर पड़ना तय है. फिलहाल आरसीपी सिंह ने पार्टी के कामकाज की जिम्मेदारी ले रखी है. 7 जुलाई को छात्र जदयू के वर्चुअल संवाद कार्यक्रम की शुरुआत की गई है. बुधवार से युवा जदयू और अति पिछड़ा प्रकोष्ठ का कार्यक्रम शुरू होने वाला है.

कामों पर लग सकता है ब्रेक
चुनावी साल में जिस प्रकार से जदयू में सरगर्मी बढ़ी थी उस पर ब्रेक लग सकता है. विधान परिषद में राज्यपाल कोटे से 12 सीटों का मामला भी कुछ दिन ठंडे बस्ते में जा सकता है. मुख्यमंत्री कई जिलों में जाकर उद्घाटन और शिलान्यास कार्यक्रम करने वाले थे लेकिन उस पर भी फिलहाल रोक लग गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details