बिहार

bihar

मगध महिला कॉलेज में पहली बार मना दीक्षांत समारोह, सैकड़ों छात्राओं को दी गई उपाधि

By

Published : Sep 4, 2019, 8:06 PM IST

मगध महिला कॉलेज में पहली बार दीक्षांत समारोह के आयोजन किया गया था. इस दीक्षांत समारोह में वर्ष 2015-18 सत्र के 606 उत्तीर्ण छात्राओं को उपाधि दी गई.

पटना

पटना: पटना विश्वविद्यालय अंतर्गत मगध महिला कॉलेज में दीक्षांत समारोह मनाया गया. इस दीक्षांत समारोह में सैकड़ों छात्राओं को उपाधि प्रदान की गई. इस मौके पर पटना विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.रास बिहारी ने कहा कि उत्तीर्ण छात्राओं को समाज के लिए कुछ करने की जिम्मेदारी दी जा रही है.

प्राचार्य, विधान पार्षद डॉ. किरण घई और कुलपति का बयान

पटना विश्वविद्यालय ने कॉलेज स्तर पर दीक्षांत समारोह मनाने का फैसला लिया है. इस फैसले के बाद मगध महिला कॉलेज में पहली बार दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया था. इस दीक्षांत समारोह में वर्ष 2015-18 सत्र के 606 उत्तीर्ण छात्राओं को उपाधि दी गई.

कई वक्ताओं ने किया संबोधन
इस मौके पर कॉलेज के प्राचार्य डॉ. शशि सिंह ने कहा कि यह कॉलेज बिहार का पहला ऐसा कॉलेज है. जहां से पढ़ाई किए हुए छात्राओं को गोल्ड मेडल और विभिन्न क्षेत्रों में राष्ट्रपति पुरस्कार भी मिले हैं. वहीं, पीयू के कुलपति प्रो.रास बिहारी ने कहा कि यह मालवीय पगड़ी के साथ न सिर्फ स्नातक की डिग्री दी जा रही है. बल्कि आने वाले दिनों में समाज के लिए कुछ नया करने की आपको जिम्मेदारी दी जा रही है.

उपाधि लेती छात्रा

पहली बार मना दीक्षांत समारोह
बता दें कि मगध महिला कॉलेज की स्थापना 26 जुलाई 1946 को हुई थी. कभी भी कॉलेज स्तर पर यहां दीक्षांत समारोह नहीं मनाया गया था. कॉलेज में दीक्षांत समारोह मनाने का यह पहला मौका था. इस मौके पर कई राजनीतिक दिग्गज सहित शिक्षा जगत के लोग उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details